UP News: कुशीनगर में बिजली गिरने से महिला व किशोर की मृत्यु, घटना के बाद पूरे क्षेत्र में फैली सनसनी

खुशगवार मौसम के बीच हल्की वर्षा के साथ बिजली ने कहर बरपाया और शनिवार को महिला समेत दो की जान जली गई। महिला खेत में रोपाई कर रही थी तो किसी कार्य से बाहर आया किशोर मौसम खराब होने पर घर जा रहा था। इस बीच दोनों प्राकृतिक हादसे का शिकार हो गए। घटना के बाद दोनों गांवों में सनसनी फैल गई।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Sun, 30 Jun 2024 02:26 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 02:26 AM (IST)
UP News: कुशीनगर में बिजली गिरने से महिला व किशोर की मृत्यु, घटना के बाद पूरे क्षेत्र में फैली सनसनी
कुशीनगर में बिजली गिरने से महिला व किशोर की मृत्यु।

जागरण टीम, कुशीनगर। खुशगवार मौसम के बीच हल्की वर्षा के साथ बिजली ने कहर बरपाया और शनिवार को महिला समेत दो की जान जली गई। महिला खेत में रोपाई कर रही थी तो किसी कार्य से बाहर आया किशोर मौसम खराब होने पर घर जा रहा था। इस बीच दोनों प्राकृतिक हादसे का शिकार हो गए। घटना के बाद दोनों गांवों में सनसनी फैल गई, लोग खेत व बाजार से घर की ओर दौड़ पड़े। 

कसया के गांव कुड़वा दिलीपनगर के हीरामन टोला के मनोज सिंह की 45 वर्षीय पत्नी सुशीला देवी अपने घर से थोड़ी ही दूर स्थित एक खेत में धान की रोपाई कर रहीं थीं। दोपहर बाद लगभग डेढ़ बजे वर्षा के दौरान बिजली गिरी। वह गंभीर रूप से झुलस गईं। 

अचेतावस्था में स्वजन कसया सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उनके साथ कार्य कर रही 40 वर्षीय मंजू देवी भी झुलस गईं, उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। मरने वाली महिला के पति रोजगार के सिलसिले में परदेश में हैं। 

दूसरी ओर तुर्कपट्टी के पिपरा रज्जब में बिजली की चपेट में आने से किशोर की मृत्यु हो गई। महाराजगंज जिले के परतावल के मूल निवासी इरशाद शाह अपनी ससुराल पीपरा रज्जब में मकान बनाकर सपरिवार रहते हैं। 

उनका 17 वर्षीय पुत्र इरफान शाह गांव के बाहर दोपहर में सरेह की ओर गया था। बादल घिरता देख वह घर लौट रहा था कि बिजली गिरी, चपेट में आकर वह गंभीर रूप से झुलस गया। स्वजन आनन-फानन फाजिलनगर सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।  

तहसीलदार धर्मवीर सिंह ने बताया कि दोनों घटनाओं की जानकारी मिली है। पीड़ित परिवारों को शीघ्र ही सरकारी सहायता उपलब्ध करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी