Lakhimpur Kheri News: आकाशीय बिजली गिरने से दो सगे भाइयों की मौत, एक की हालत गंभीर

लखीमपुर के मोहम्‍मदी क्षेत्र के ग्राम पडरी निवासी तेजपाल के दो बच्चे 10 वर्षीय आनंद राज व सात वर्षीय अभय राज और गांव के ही विनीत व नीरज भी उनके साथ आम के पेड़ के नीचे सुबह करीब नौ बजे खेल रहे थे। तभी हल्की बूंदाबांदी होने लगी। इसी दौरान खेलते हुए आकाशीय बिजली बच्चों पर गिर गई। घटना में तेजपाल के दोनों बच्चों की मौत हो गई।

By Dharmesh Kumar Shukla Edited By: Vinay Saxena Publish:Wed, 26 Jun 2024 03:24 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 03:24 PM (IST)
Lakhimpur Kheri News: आकाशीय बिजली गिरने से दो सगे भाइयों की मौत, एक की हालत गंभीर
आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो भाइयों की मौत।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, मोहम्मदी (लखीमपुर)। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में घर के बाहर लगे आम के पेड़ के नीचे खेल रहे दो सगे भाइयों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। घटना में दो लोग घायल हो गए, जिसमें एक की गंभीर हालत को देखते हुए इलाज के लिए लखीमपुर रेफर कर दिया गया।

मोहम्‍मदी क्षेत्र के ग्राम पडरी निवासी तेजपाल के दो बच्चे 10 वर्षीय आनंद राज व सात वर्षीय अभय राज तथा गांव के ही विनीत व नीरज भी उनके साथ आम के पेड़ के नीचे सुबह करीब नौ बजे खेल रहे थे। तभी हल्की बूंदाबांदी होने लगी।

खेलते हुए बच्‍चों पर ग‍िरी आकाशीय ब‍िजली 

इसी दौरान खेलते हुए आकाशीय बिजली बच्चों पर गिर गई, जिससे तेजपाल के दोनों बच्चे आनंद राज व अभयराज गंभीर रूप से झुलस गए। वहीं, विनीत व नीरज भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। बच्चों पर आकाशीय बिजली गिरने से आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई और जैसे ही मामले की सूचना बच्चों के परिवरीजन को हुई। आनन-फानन मे बच्चों को लेकर इलाज के लिए सीएचसी मोहम्मदी पहुंचे, जहां तेजपाल के दोनों बच्चों आनंद राज व अभय राज की मृत्यु हो गई।

व‍िनीत की हालत गंभीर, रेफर

वहीं, विनीत की गंभीर हालत को लेकर डॉक्‍टरों ने उसे इलाज के लिए लखीमपुर रेफर कर दिया और नीरज की हालत ठीक होने पर परिवारजन उसे घर ले गए। वहीं, एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत से तेजपाल के घर में मातम छा गया। बच्चों की मौत की सूचना सुनकर तमाम ग्रामीणों व नगर के लोगों की भीड़ व उपजिलाधिकारी डॉक्टर अवनीश कुमार व सीओ अरुण कुमार सिंह पुलिस बल के साथ सीएचसी पहुंच गए।

यह भी पढ़ें: UP News: लखीमपुर में राजस्व टीम पर हमला, नायब तहसीलदार सहित तीन घायल

यह भी पढ़ें: एडवांस्ड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से लैस होगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, यूपीडा ने मांगे आवेदन

chat bot
आपका साथी