'मैं जिस सदन को छोड़कर आया हूं उसकी कुर्सी बहुत ऊंची है', अखि‍लेश यादव ने ओम ब‍िरला को बधाई देते हुए क्‍यों कही ये बात?

अखि‍लेश यादव ने ओम ब‍िरला को लोकसभा अध्यक्ष बनने पर बधाई दी। सदन में बोलते हुए अखि‍लेश ने कहा हमें उम्मीद है किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। उम्मीद है सदन में किसी की आवाज दबाई नहीं जाएगी। अखि‍लेश ने अपने संबोधन में आगे कहा क‍ि हर दल को बराबरी का सम्मान मिले। हम लोग हर न्याय संगत फैसले के साथ रहेंगे। निष्कासन जैसी कार्रवाई दोबारा न हो।

By Jagran NewsEdited By: Vinay Saxena Publish:Wed, 26 Jun 2024 12:06 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 12:06 PM (IST)
'मैं जिस सदन को छोड़कर आया हूं उसकी कुर्सी बहुत ऊंची है', अखि‍लेश यादव ने ओम ब‍िरला को बधाई देते हुए क्‍यों कही ये बात?
सदन में ओम ब‍िरला को लोकसभा अध्यक्ष बनने पर बधाई देते अखि‍लेश यादव।

HighLights

  • ओम बिरला दोबारा लोकसभा स्पीकर बने
  • अखि‍लेश यादव ने ओम ब‍िरला को दी बधाई
  • कहा- उम्मीद है सदन में किसी की आवाज दबाई नहीं जाएगी

ड‍िजिटल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और कन्नौज सांसद अखि‍लेश यादव ने ओम ब‍िरला को लोकसभा अध्यक्ष बनने पर बधाई दी। सदन में बोलते हुए अखि‍लेश ने कहा, ''हमें उम्मीद है किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। उम्मीद है सदन में किसी की आवाज दबाई नहीं जाएगी।''

अखि‍लेश ने अपने संबोधन में आगे कहा क‍ि हर दल को बराबरी का सम्मान मिले। हम लोग हर न्याय संगत फैसले के साथ रहेंगे। निष्कासन जैसी कार्रवाई दोबारा न हो। अखि‍लेश ने आगे कहा, ''मैं जिस सदन को छोड़कर आया हूं उस सदन की कुर्सी बहुत ऊंची है। उम्मीद है आप सत्ता पक्ष की तरह ही विपक्ष का भी सम्मान करेंगे और हमें अपनी बात रखने का मौका देंगे। 

#WATCH समाजवादी पार्टी सांसद और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "मैं लोकसभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष को बहुत बधाई देता हूं...जिस पद पर आप बैठे हैं इससे बहुत गौरवशाली परंपराएं जुड़ी हुई हैं...लोकसभा के अध्यक्ष के रूप में आप हर सासंद और हर दल को बराबरी का मौका और सम्मान देंगे।… pic.twitter.com/4HEM8oNtD0

— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 26, 2024

बता दें, ओम बिरला एक बार फ‍िर लोकसभा अध्यक्ष बन गए हैं। केंद्र सरकार की ओर से विपक्षी दलों के साथ सहमति बनाने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी। एनडीए की ओर से ओम बिरला तो विपक्ष की ओर से के. सुरेश उम्मीदवार थे।

पीएम मोदी ने दी बधाई 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार इस आसन पर आसीन हो रहे हैं। मैं आपको और पूरे सदन को बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों में जो काम नहीं हुए, वे आपकी अध्यक्षता में इस सदन ने संभव किए हैं। लोकतंत्र की लंबी यात्रा में कई मील के पत्थर आते हैं। कुछ अवसर ऐसे होते हैं जब हमें मील के पत्थर स्थापित करने का अवसर मिलता है।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi: सफेद टी-शर्ट के बाद कुर्ता पजामा, संसद में फिर पुराने अंदाज में नजर आए राहुल गांधी

यह भी पढ़ें: अयोध्या में 750 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा मंदिर संग्रहालय, योगी कैब‍िनेट ने प्रस्‍ताव को दी स्‍वीकृति‍

chat bot
आपका साथी