अखिलेश यादव को शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद पहली प्रतिक्रिया, चुनाव आयोग ये कही ये बात

Kannauj Lok Sabha Election उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट पर पूरे देश की नजरें टिकी हैं। इस सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प है। कन्नौज लोकसभा सीट पर शुरुआती रुझानों में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश यादव को बढ़त मिली है। भाजपा के सुब्रत पाठक इस सीट पिछे हैं। शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर पहली प्रतिक्रिया दी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Pandey Publish:Tue, 04 Jun 2024 09:14 AM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2024 09:14 AM (IST)
अखिलेश यादव को शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद पहली प्रतिक्रिया, चुनाव आयोग ये कही ये बात
अखिलेश यादव को शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद पहली प्रतिक्रिया, चुनाव आयोग ये कही ये बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट पर पूरे देश की नजरें टिकी हैं। इस सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प है। कन्नौज लोकसभा सीट पर शुरुआती रुझानों में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश यादव को बढ़त मिली है। भाजपा के सुब्रत पाठक इस सीट पिछे हैं।

शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा- 'हमको मिलकर लानी है सच की, एक आज़ादी हम सबके हक़ की'

अखिलेश यादव ने आगे कहा- ' सजग, सतर्क, सचेत, सावधान रहते हुए मतगणना पर निगरानी रखें और पूरी तरह चौकन्ने रहें। जनता को जितना वोट देने का अधिकार है, उतना ही अपने वोट की रक्षा का भी।

हमको मिलकर लानी है सच की

एक आज़ादी हम सबके हक़ की

सजग, सतर्क, सचेत, सावधान रहते हुए मतगणना पर निगरानी रखें और पूरी तरह चौकन्ने रहें। जनता को जितना वोट देने का अधिकार है, उतना ही अपने वोट की रक्षा का भी।

आशा है चुनाव आयोग निष्पक्षता की अपनी गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ायेगा और…

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) June 4, 2024

आशा है चुनाव आयोग निष्पक्षता की अपनी गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ायेगा और किसी भी प्रकार की धांधली की आशंका को निर्मूल करते हुए जनता के मन में अपने सम्मान को निरंतर रखेगा। आज के दिन का ‘पंच परमेश्वर’ वही है।'

लोकसभा सीटों के हिसाब से उत्तर प्रदेश देश (UP Lok Sabha Seat) की सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीटों वाला राज्य है, यही कारण है कि कहा जाता है संसद का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है।

2019 लोकसभा चुनाव (UP Lok Sabha Election) में उत्तर प्रदेश में एनडीए गठबंधन में शामिल भाजपा को 62 और अपना दल को दो सीटें मिली थी। वहीं कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली थी। जबकि सपा को 05 और बसपा को 10 सीटें मिली थी।

यूपी की वीआईपी सीटें (Uttar Pradesh VIP Seats)

उत्तर प्रदेश की चर्चित सीटों पर सभी की नजरें हैं। जिसमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लखनऊ से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, रायबरेली से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, मथुरा से एक्ट्रेस हेमा मालिनी, कन्नौज से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, मैनपुरी डिंपल यादव, गोंडा से करण भूषण सिंह, गोरखपुर से भोजपुरी एक्टर रवि किशन और गाजीपुर से अफजाल अंसारी चुनाव लड़ रहे हैं।

कन्नौज लोकसभा चुनाव का लाइव रिजल्ट यहां चेक करें।

chat bot
आपका साथी