भोले बाबा पर लग चुका है यौन शोषण का आरोप, चुनाव से पहले अखिलेश यादव भी हुए थे सत्संग में शामिल

सिकंदराराऊ कस्बे के पास एटा रोड पर स्थित गांव फुलरई में सत्संग के बाद बड़ा हादसा हुआ। भगदड़ का मुख्य कारण यह था कि यहां कथा कहने आए कथावाचक भोले बाबा का काफिला निकल रहा था। इस दौरान सत्संग में शामिल श्रद्धालु भी अपने घर को निकल रहे थे। बाबा भोले यौन शोषण समेत पांच अन्य गंभीर मुकदमों का आरोपी है और इनके सियासी कनेक्शन भी सामने आए हैं...

By Jagran NewsEdited By: Riya Pandey Publish:Tue, 02 Jul 2024 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 11:45 PM (IST)
भोले बाबा पर लग चुका है यौन शोषण का आरोप, चुनाव से पहले अखिलेश यादव भी हुए थे सत्संग में शामिल
बाबा भोले का अखिलेश से है पुराना नाता

HighLights

  • गंभीर मुकदमों के आरोपी का सियासी कनेक्शन आया सामने
  • पिछले वर्ष जनवरी माह में बाबा के सत्संग में शामिल हुए थे अखिलेश

जागरण संवाददाता, लखनऊ। यौन शोषण समेत पांच अन्य गंभीर मुकदमों का आरोपी सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि का पुराना सियासी कनेक्शन भी सामने आया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बाबा के सत्संग में शामिल होते रहें हैं। पिछले वर्ष जनवरी माह में भी अखिलेश बाबा के सत्संग में शामिल हुए थे और बाबा की महिमा का गुणगान में एक पोस्ट शेयर किया था।

अखिलेश यादव जब सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि के कार्यक्रम में पहुंचे थे तो सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी फोटो के एक पोस्ट शेयर की थी। उन्होंने एक्स पर सत्संग में हिस्सा लेने की तस्वीरें शेयर करते हुए एक पोस्ट भी लिखा था। इसमें अखिलेश यादव ने कहा था कि नारायण साकार हरि की सम्पूर्ण ब्रह्मांड में सदा-सदा के लिए जय जयकार हो।

इटावा में रहा है पोस्टेड

यही नहीं उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल की नौकरी के दौरान 28 साल पहले बाबा इटावा में भी पोस्टेड रहा है। जानकारी के मुताबिक नौकरी के दौरान दुष्कर्म का मुकदमा लिखे जाने के बाद सूरज पाल को पुलिस विभाग से बर्खास्त किया गया था। जेल से छूटने के बाद वह अपना नाम और पहचान बदलकर बाबा बन गया था।

यह भी पढ़ें- सामने आई हाथरस में भगदड़ की असल वजह, कथावाचक भोले बाबा का निकल रहा था काफिला, और फिर… अब तक 100 से अधिक मौत

यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: अगर रोड किनारे नहीं होता ये दलदल… तो बच जाती 130 लोगों की जान

chat bot
आपका साथी