अयोध्‍या की रामलीला में हनुमान जी की भूमिका निभा रहे बिंदु दारा सिंह ने किए रामलला के दर्शन, कैप्टन राज माथुर ने भी माथा टेका

अयोध्या में आयोजित हो रही रामलीला के कलाकार व जाने-माने अभिनेता बिंदु दारा सिंह ने हनुमान की ड्रेस में और भरत की भूमिका निभा रहे कैप्टन राज माथुर ने भरत की ड्रेस में राम जन्म भूमि जाकर रामलला के दर्शन किए।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 05:53 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 07:46 AM (IST)
अयोध्‍या की रामलीला में हनुमान जी की भूमिका निभा रहे बिंदु दारा सिंह ने किए रामलला के दर्शन, कैप्टन राज माथुर ने भी माथा टेका
रामलीला में हनुमान जी व भरत का किरदार निभा रहे कलाकारों ने किया रामलला के दर्शन।

अयोध्‍या, जेएनएन। अयोध्या में आयोजित हो रही रामलीला के कलाकार व जाने-माने अभिनेता बिंदु दारा सिंह ने हनुमान की ड्रेस में और भरत की भूमिका निभा रहे कैप्टन राज माथुर ने भरत की ड्रेस में राम जन्म भूमि जाकर रामलला के दर्शन किए। हनुमान जी की भूमिका निभा रहे बिंदु दारा सिंह ने कहा कि मैं रामलीला में हनुमान की भूमिका निभा रहा हूं, क्योंकि उनकी आज्ञा से और उनके आशीर्वाद के बिना इस ब्रह्मांड में कुछ नहीं होता है। मैं भगवान की पावन धरती पर हनुमान जी की भूमिका निभाने जा रहा हूं मेरे पिता श्री ने रामायण सीरियल में हनुमान जी की भूमिका निभाई थी और मुझे भी 25 वर्ष हो गए हनुमान जी की भूमिका निभाते हुए।

दर्शन करने आए कैप्टन राज माथुर ने कहा कि मैं अयोध्या की रामलीला में भरत की भूमिका निभा रहा हूं। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। अयोध्या की रामलीला के जनरल सेक्रेटरी व क्रिएटिव डायरेक्टर शुभम मलिक ने कहा कि अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम की पावन धरती पर हो रही है और इस ने पिछले वर्ष के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस मौके पर अजय बजाड़ ने कहा कि हमारे अयोध्या की रामलीला के मुख्य संरक्षक परवेश साहिब सिंह वर्मा हैं। उनके मार्गदर्शन और आशीर्वाद से अयोध्या की रामलीला की जाती है। अयोध्या की रामलीला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी के सहयोग व मार्गदर्शन से होती है। यह रामलीला मेरी मां फाउंडेशन द्वारा आयोजित की जाती है।

अंगद की भूमिका में नजर आएंगे मनोज तिवारी: अयोध्या की रामलीला में मुख्य किरदार निभा रहे हैं सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे और जाने-माने सुपरस्टार विंदू दारा सिंह हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे, विश्व प्रसिद्ध गायिका व पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित मालिनी अवस्थी माता सब शबरी की भूमिका में निभा चुकी है। रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि इस बार अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम के 19 करोड से भी ज्यादा भक्तों ने दुनिया के कोने कोने में देखी और प्रतिदिन ये संख्या बढती जा रही हैं। रामलीला में शहबाज खान रावण का किरदार निभा रहे है। अयोध्या की रामलीला रोज शाम 7 बजे से लेकर रात 10 बजे तक डीडी नेशनल दूरदर्शन पर लाइव लक्ष्मण किला सरयू नदी तट के किनारे से दिखाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी