डब्बा ट्रेडिंग के नाम पर सीए की बेटी को लगाया साढ़े सात करोड़ का चूना, अब शिकंजे में फंसा गागा, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक ऐसा ठग पकड़ा गया है जो डब्बा ट्रेडिंग के नाम पर एक सीए की बेटी को साढ़े सात करोड़ का चूना लगा चुका है। पीड़िता हरियाणा के फरीदाबाद जिले की रहने वाली है। शिकायत पर आरोपी गागा को गिरफ्तार किया था जिसे फरीदाबाद पुलिस आगरा लेकर आई थी। पुलिस आरोपी गागा के सहयोगियों के तलाश में है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Sun, 30 Jun 2024 01:17 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 01:17 AM (IST)
डब्बा ट्रेडिंग के नाम पर सीए की बेटी को लगाया साढ़े सात करोड़ का चूना, अब शिकंजे में फंसा गागा, जानें पूरा मामला
7.59 करोड़ की ठगी में दस दिन की रिमांड पर गागा।

HighLights

  • फरीदाबाद पुलिस तीन दिन से कर रही है पूछताछ
  • चीन, दुबई और नेपाल से जुड़े हैं ऑनलाइन ठगी के तार

जागरण संवाददाता, आगरा। फरीदाबाद में सीए की बेटी से 7.59 करोड़ की ऑनलाइन ठगी के मामले में शहर का चर्चित अवैध वायदा एक्सचेंज (डब्बा) कारोबारी स्वदेश वर्मा उर्फ गागा फरीदाबाद पुलिस की अभिरक्षा में है। 

पुलिस ने उसे कोर्ट के आदेश पर 10 दिन की कस्टडी रिमांड पर लिया है। फरीदाबाद पुलिस उसे लेकर आगरा आई थी। कई स्थानों पर ले जाकर साक्ष्य संकलन के साथ ही नेटवर्क से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी की। 

फरीदाबाद पुलिस ने उसके एक करीबी कारोबारी के बारे में जानकारी जुटाई है। इस गैंग के तार चीन, दुबई और नेपाल से जुड़े बताए जा रहे हैं। जल्द ही फरीदाबाद पुलिस इसमें बड़ा पर्दाफाश कर सकती है।

यह है पूरा मामला

फरीदाबाद के सेक्टर 15 में रहने वाली प्रियांशी गुप्ता ने 29 मार्च को साइबर थाने में धोखाधड़ी और अपराधिक षड़यंत्र की धारा में मुकदमा दर्ज कराया था। उनके पिता प्रमोद गुप्ता सीए हैं। पिता की फर्म में वह फाइनेंशियल मैनेजमेंट का काम देखती है। 

प्रियांशी के साथ ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर साढ़े सात करोड़ की ठगी हुई थी। ठगी के तार नेपाल, दुबई और चीन से भी जुड़े हुए थे। फरीदाबाद पुलिस ने एक-एक करके इस मामले में 16 आरोपियों को जेल भेजा। 

फरीदाबाद पुलिस के अनुसार, ऑनलाइन अवैध ट्रेडिंग के तार आगरा के खंदारी में एमीनेंट अपार्टमेंट के रहने वाले डिब्बा कारोबारी स्वदेश वर्मा उर्फ गागा से जुड़े होने के सुराग मिले। उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कराया गया।

बुधवार को गागा को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ के बाद फरीदाबाद पुलिस की टीम ने आका के बारे में भी जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। टीम शुक्रवार को गागा काे लेकर आगरा आई थी। 

गागा के साथियों की पुलिस को तलाश

शनिवार को कुछ जगह छानबीन की है। फरीदाबाद पुलिस पिछले कुछ दिनों में कई बार आगरा आ चुकी है। गागा का काम संभालने वालों के रूप में कुछ नाम भी सामने आए हैं। उनके बारे में भी छानबीन की जा रही है। 

गागा की गिरफ्तारी की खबर के बाद आगरा पुलिस भी सक्रिय हो गई है। गागा और उससे जुड़े लोगों की कुंडली बनाई जा रही है। फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त के जनसंपर्क अधिकारी यशपाल सिंह यादव ने गागा की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उनका कहना है कि अभी गागा को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत की ऐतिहासिक जीत पर सीएम योगी ने दी प्रतिक्रिया, टीम इंडिया को लेकर कह दी बड़ी बात

chat bot
आपका साथी