'हम भी तो हिंदू समाज में आते हैं भाई...', राहुल गांधी की ट‍िप्‍पणी पर फैजाबाद सांसद अवधेश प्रसाद ने क्‍या कहा?

राहुल गांधी की ह‍िंदू समाज पर की गई ट‍िप्‍पणी को लेकर हंगामा मचा हुआ है। इस मामले में फैजाबाद (अयोध्या) से सांसद अवधेश प्रसाद की प्रत‍िक्र‍िया सामने आई है। कहा मैं भाजपा के लोगों की बुद्धिमत्ता के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता लेकिन राहुल गांधी ने पूरे हिंदू समुदाय पर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की। उन्‍होंने कहा अरे हम भी तो हिंदू समाज में आते हैं भाई!

By Jagran NewsEdited By: Vinay Saxena Publish:Tue, 02 Jul 2024 12:36 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 12:36 PM (IST)
'हम भी तो हिंदू समाज में आते हैं भाई...', राहुल गांधी की ट‍िप्‍पणी पर फैजाबाद सांसद अवधेश प्रसाद ने क्‍या कहा?
फैजाबाद (अयोध्या) से सांसद अवधेश प्रसाद ।

HighLights

  • राहुल गांधी की 'ह‍िंदू समाज' पर की गई ट‍िप्‍पणी को लेकर मचा हंगामा
  • फैजाबाद (अयोध्या) से सांसद अवधेश प्रसाद ने दी प्रत‍िक्र‍िया
  • कहा- अरे हम भी तो हिंदू समाज में आते हैं भाई

एएनआई, नई द‍िल्ली। लोकसभा में नेता प्रत‍िपक्ष राहुल गांधी की 'ह‍िंदू समाज' पर की गई ट‍िप्‍पणी को लेकर हंगामा मचा हुआ है। बीजेपी व‍िपक्ष पर हमलावर है, वहीं व‍िपक्षी नेताओं का कहना है क‍ि राहुल का बयान बीजेपी के ल‍िए था। अब इस मामले में फैजाबाद (अयोध्या) से सांसद अवधेश प्रसाद की प्रत‍िक्र‍िया सामने आई है।

अवधेश प्रसाद ने कहा, "मैं भाजपा के लोगों की बुद्धिमत्ता के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता, लेकिन राहुल गांधी ने पूरे हिंदू समुदाय पर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की।'' उन्‍होंने कहा, ''अरे हम भी तो हिंदू समाज में आते हैं भाई!"

राहुल गांधी ने लोकसभा में क्‍या कहा?

राहुल ने कहा, "हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया- डरो मत, डराओ मत। शिवजी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं। दूसरी तरफ जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा... नफरत-नफरत-नफरत... आप हिंदू हो ही नहीं. हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए।"

यह भाजपा की रणनीत‍ि है: अखि‍लेश यादव 

इससे पहले सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव ने से राहुल गांधी के भाषण और उनकी 'हिंदू' टिप्पणी को लेकर सवाल पूछा गया था। जवाब में उन्‍होंने कहा, "अग्निवीर(योजना), ओपीएस और किसानों के मुद्दे कायम हैं। सरकार भले ही नई हो, लेकिन मुद्दे पुराने हैं... यह भाजपा की रणनीति है।"

यह भी पढ़ें: लोकसभा में राहुल गांधी की 'ह‍िंदू' पर की गई ट‍िप्‍पणी को लेकर अखि‍लेश से पूछा गया सवाल, म‍िला ये जवाब

यह भी पढ़ें: 'मोदी जी की दुनिया में सत्य को मिटाया जा सकता है लेकिन...', राहुल गांधी 'हिंदू' वाले बयान पर कायम

chat bot
आपका साथी