Independence Day: तिरंगा यात्रा पर रहेगी पैनी नजर, अभेद होगी सुरक्षा व्यवस्था, ATS कमांडो भी रहेंगे मुस्तैद

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले की साजिश सामने आने के बाद सभी स्तर पर पूरी सतर्कता बरते जाने के साथ ही सुरक्षा प्रबंधों को लेकर विस्तृत निर्देश दिए गए हैं। तिरंगा यात्रा के दौरान अराजकतत्वों पर पैनी नजर रखे जाने को कहा गया है। प्रमुख स्थलों पर एटीएस के कमांडो भी मुस्तैद रहेंगे। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के अन्य इंतजाम भी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 13 Aug 2023 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 13 Aug 2023 06:30 AM (IST)
Independence Day: तिरंगा यात्रा पर रहेगी पैनी नजर, अभेद होगी सुरक्षा व्यवस्था, ATS कमांडो भी रहेंगे मुस्तैद
तिरंगा यात्रा पे आतंकी हमले की साजिश ( filed photo)

HighLights

  • तिरंगा यात्रा पर आतंकी हमले का मंडरा सकता है खतरा

लखनऊ राज्य ब्यूरो। स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले की साजिश सामने आने के बाद सभी स्तर पर पूरी सतर्कता बरते जाने के साथ ही सुरक्षा प्रबंधों को लेकर विस्तृत निर्देश दिए गए हैं। तिरंगा यात्रा के दौरान अराजकतत्वों पर पैनी नजर रखे जाने को कहा गया है। प्रमुख स्थलों पर एटीएस के कमांडो भी मुस्तैद रहेंगे। सुरक्षा प्रबंधों के लिए 238 कंपनी पीएसी, तीन कंपनी राज्य आपदा मोचन बल व सात कंपनी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की अतिरिक्त तैनाती रहेगी।

स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि स्वतंत्र दिवस पर लखनऊ व अन्य जिलों में होने वाले आयोजनों के दौरान अचूक व अभेद सुरक्षा प्रबंध होंगे। दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम के दृष्टिगत वहां हुई समन्वय बैठक में भी विस्तृत निर्देश दिए गए हैं, जिसके अनुरूप प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में यातायात डायवर्जन लागू कराया जाएगा। होटल, सरांय, धर्मशाला व लाज की प्रभावी चेकिंग कराए जाने के साथ ही संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

तिरंगा यात्रा के रूट पहले से तय करने के निर्देश दिए गए हैं। तिरंगा यात्रा में स्थानीय स्तर पर आयोजकों से वार्ता कर व्यवस्था की जा रही है। यात्रा के दौरान कोई गड़बड़ी न कर सके, इसे लेकर आयोजकों से समन्वय बनाकर कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश है। संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगा। 

chat bot
आपका साथी