Lucknow University 2024: यूजी व पीजी में ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी, यहां पढ़ें लास्ट डेस्ट समेत पूरी जानकारी

लखनऊ विश्वविद्यालय ने अभ्यर्थियों की सुविधा को देखते हुए सत्र 2024-25 की आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत स्नातक एवं स्नातक प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में आवेदन की तिथि बढ़ा दी। स्नातक की प्रवेश परीक्षाओं की तिथियों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। प्रवेश परीक्षा पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार 11 जुलाई से शुरू होंगी। स्नातक एवं स्नातक प्रोफेशनल पाठ्क्रमों के अंतर्गत विश्वविद्यालय में लगभग 4250 सीटों पर प्रवेश लिए जाएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Riya Pandey Publish:Sun, 30 Jun 2024 04:55 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 04:55 PM (IST)
Lucknow University 2024: यूजी व पीजी में ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी, यहां पढ़ें लास्ट डेस्ट समेत पूरी जानकारी
लखनऊ विश्वविद्यालय ने सत्र 2024-25 की यूजी एवं पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन तिथि बढ़ाई (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने अभ्यर्थियों की सुविधा को देखते हुए सत्र 2024-25 की आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत स्नातक एवं स्नातक प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में आवेदन की तिथि बढ़ा दी। अब स्नातक में पांच जुलाई और परास्नातक में 17 जुलाई तक आवेदन https://www.lkouniv.ac.in/ के माध्यम से किए जा सकेंगे।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि सभी पाठ्यक्रमों में 30 जून तक आवेदन का मौका दिया गया था। रविवार को इसकी तिथि बढ़ा दी गई है। स्नातक की प्रवेश परीक्षाओं की तिथियों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। प्रवेश परीक्षा पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार 11 जुलाई से शुरू होंगी। अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आठ जुलाई को जारी किए जाएंगे।

यूजी की 4250 सीटों पर होंगे प्रवेश

स्नातक एवं स्नातक प्रोफेशनल पाठ्क्रमों के अंतर्गत विश्वविद्यालय में लगभग 4250 सीटों पर प्रवेश लिए जाएंगे। साथ ही जो महाविद्यालय केन्द्रीयकृत प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होगें, उनकी सीटों का भी प्रवेश विश्वविद्यालय ऑनलाइन माध्यम से करेगा। केन्द्रीयकृत प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होने की प्रक्रिया पिछले वर्ष की तरह ही रहेगी।

अटल बिहारी कालेज में बीकाम की मेरिट 15 को

अटल बिहारी वाजपेयी नगर निगम डिग्री कालेज अब बी.काम में 13 जुलाई तक आवेदन लेगा। प्रवेश की वरीयता सूची 15 जुलाई को कॉलेज की वेबसाइट www.abvnndc.in पर अपलोड करने के साथ-साथ कालेज के सूचना पटल पर चस्पा की जाएगी।

प्राचार्य डा. सुभाष चन्द्र पाण्डेय ने बताया कि बी.काम की 88 सीटों पर प्रवेश के लिए 30 जून तक आवेदन का समय था, जिसे बढ़ाया गया है। वहीं, बी.ए में प्रवेश जारी हैं।

chat bot
आपका साथी