मुरादाबाद-दिल्ली रेलमार्ग बाधित करने का साजिश, दिल्ली-हावड़ा रूट पर मेगा ब्लाक

हापुड़ में रेल पटरियों पर पत्थर रखकर रेल मार्ग बाधित करने का प्रयास किया गया। जानकारी होने पर ट्रेनें रोक दीं गईं और बड़ा हादसा टल गया।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sat, 30 Jun 2018 08:47 PM (IST) Updated:Sun, 01 Jul 2018 08:50 AM (IST)
मुरादाबाद-दिल्ली रेलमार्ग बाधित करने का साजिश, दिल्ली-हावड़ा रूट पर मेगा ब्लाक
मुरादाबाद-दिल्ली रेलमार्ग बाधित करने का साजिश, दिल्ली-हावड़ा रूट पर मेगा ब्लाक

लखनऊ (जेएनएन)। हापुड़ में रेल पटरियों पर पत्थर रखकर रेल मार्ग बाधित करने का प्रयास किया गया। जानकारी होने पर ट्रेनें रोक दीं गईं और बड़ा हादसा टल गया। इस कारण प्रतापगढ़ से दिल्ली जा रही पद्मावत एक्सप्रेस गढ़-सिंभावली काफी समय ठहरी और मुरादाबाद-दिल्ली रेलमार्ग आधे घंटे तक बाधित रहा। दूसरी खबर भी रेल मार्ग में बाधा की है लेकिन इसे रेलवे खुद मेगा ब्लाक के जरिए बाधित करेगा। यह मेगा ब्लाक इलाहाबाद-मुगलसराय रूट पर है।

इलाहाबाद-मुगलसराय रूट पर मेगा ब्लाक 

नार्थ सेंट्रल रेलवे के इलाहाबाद-मुगलसराय रूट पर रविवार को तीन घंटे मेगा ब्लाक रहेगा। मेगा ब्लाक दोपहर 12.10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक चलेगा। इस दौरान रूट पर कुछ कार्य होंगे। मेगा ब्लाक के कारण मुगलसराय-इलाहाबाद मेमो ट्रेन व चोपन-इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन को निरस्त किया गया है। वहीं बरवाडीह पैसेंजर को भी आंशिक रूप से निरस्त किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए सीपीटीएम एनसीआर डीके वर्मा ने बताया कि मेगा ब्लाक के बाद रूट का परिचालन सामान्य हो जाएगा।

पटरी पर पत्थर रख रेलमार्ग रोका

पटरियों पर पत्थर रखे होने के कारण प्रतापगढ़ से दिल्ली जा रही पद्मावत एक्सप्रेस गढ़-सिंभावली के बीच रोक दी गई। इसके चलते मुरादाबाद-दिल्ली रेलमार्ग आधे घंटे तक बाधित रहा। शुक्रवार को प्रतापगढ़ से दिल्ली जा रही पद्मावत एक्सप्रेस जब गढ़मुक्तेश्वर स्टेशन को पार कर आगे बढ़ी तो लोको पायलट को अचानक झटका महसूस हुआ। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रेलगाड़ी को रोक कर कंट्रोल रूम को सूचना दी। मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों की जांच में पता चला कि शरारती तत्वों ने रेलमार्ग पर पत्थर रख दिया था, जिस कारण चालक को झटका महसूस हुआ। आधे घंटे बाद टे्रन को रवाना कर दिया गया। मंडल रेल प्रबंधक एके ङ्क्षसघल ने बताया कि रेलमार्ग पर पत्थर रखने के कारण चालक को झटका महसूस हुआ था। शरारती तत्वों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी