'नकल का ऐसा नंगा नाच हुआ...', BJP के पूर्व सांसद ने बताई यूपी में हार की बड़ी वजह, Akhilesh Yadav को भी घेरा

कन्नौज के पूर्व सांसद सुब्रत पाठक ने अब सोशल मीडिया के जरिए दावा किया कि पेपर लीक हार का एक बड़ा कारण है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी में भाजपा की हार के वैसे तो बहुत से कारण हैं पर उन कारणों में से एक बड़ा कारण पेपर लीक भी है। भाजपा के पूर्व सांसद ने अखिलेश को भी घेरा।

By Jagran NewsEdited By: Aysha Sheikh Publish:Mon, 01 Jul 2024 03:01 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 03:01 PM (IST)
'नकल का ऐसा नंगा नाच हुआ...', BJP के पूर्व सांसद ने बताई यूपी में हार की बड़ी वजह, Akhilesh Yadav को भी घेरा
सपा प्रमुख अखिलेश यादव और BJP के पूर्व सांसद सुब्रत पाठक - फाइल फोटो

HighLights

  • पेपर लीक को हार का एक बड़ा कारण बताया
  • खुशी है नीट पेपर लीक का मुद्दा राष्ट्र व्यापी बन गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Paper Leak Case: यूपी में भाजपा अपनी हार को पचा नहीं पा रही है। अभी तक भाजपा की हार, मुद्दा बना हुआ है। कभी कोई तो कभी कोई हार के अलग-अलग एंगल गिना रहा है। कन्नौज के पूर्व सांसद सुब्रत पाठक ने अब सोशल मीडिया के जरिए नया दावा किया है। उन्होंने पेपर लीक को हार का एक बड़ा कारण बताया है।

उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी में भाजपा की हार के वैसे तो बहुत से कारण हैं पर उन कारणों में से एक बड़ा कारण पेपर लीक भी है। सुब्रत पाठक ने देशभर में हुए पेपर लीक का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे खुशी है इस बार नीट परीक्षा में हुआ पेपर लीक का मुद्दा राष्ट्र व्यापी बन गया है।

पेपर लीक के पीछे बताई ये वजह

सुब्रत पाठक ने सवाल किया कि आखिर क्या कारण है, बार-बार ऐसी घटनाएं क्यों सामने आती हैं? इसके बाद उन्होंने लिखा कि हमारा सिस्टम बेबस नजर आता है। अंग्रेज हमारे देश को छोड़ कर चले गए, लेकिन भ्रष्टाचार को हमारी जड़ों में छोड़ गए और धीरे धीरे यह हमारे समाज का हिस्सा बन गया।

फिर हमारे देश के राज नेताओं के संरक्षण में ये भ्रष्टाचार हमारी शिक्षा व्यवस्था में भी घुस गया। भ्रष्टाचार ने हमारी शिक्षा व्यवस्था को ही पूरी तरह चौपट कर दिया। स्कूल कालेज कोचिंग सेंटरों की बनी बड़ी-बड़ी इमारतों ने शिक्षा को पूरी तरह व्यापार में बदल दिया।

अखिलेश पर साधा निशाना

आगे लिखा कि तमाम राजनीतिक दल जो इस भ्रष्ट शिक्षा व्यवस्था को संरक्षण देते रहे हैं आज वो भी पेपर लीक पर सवाल उठा रहे हैं। परीक्षा स्वकेंद्र हो गई नकल माफियाओं को मिले इस जबरदस्त समर्थन के बाद तो ऐसा नकल का नंगा नाच हुआ कि उत्तर बोर्ड पर लिख दिए जाते थे।

यदि कोई पढ़ कर लिखना नहीं आता तो कापी कोई और लिख देता था। कहीं-कहीं तो परीक्षार्थियों को आने की भी आवश्यकता नहीं होती थी मार्कशीट फर्स्ट डिवीजन पास की उनके घर पहुंच जाती थी। जब आस्ट्रेलिया से पढ़ कर आये अखिलेश जी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो भी यही सब जारी रहा।

अखिलेश को घेरते हुए कहा कि उनका एक बेशर्म बयान कि नकल कौन नहीं करता थोड़ी बहुत बेईमानी परीक्षा में चलती ही है सभ्य समाज इस बयान को कैसे बर्दाश्त कर सकता है? जबकि उनकी बेटी खुद लंदन से पढ़ी है जिसका एडमिशन वो स्वयं कराने गये थे और आज जब जनता के दबाव में यही लोग समर्थन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी