ट्रेनों का परिचालन लडख़ड़ाया, सियालदाह एक्सप्रेस टूटे ट्रैक से गुजरी

ट्रैक मरम्मत और रखरखाव को लेकर चल रहे काम से ट्रेनों का परिचालन लडख़ड़ा गया है। आए दिन ट्रेनें निरस्त कर दी जाती है। यात्रियों में गुस्सा फूट रहा है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sat, 02 Jun 2018 05:29 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jun 2018 07:29 PM (IST)
ट्रेनों का परिचालन लडख़ड़ाया, सियालदाह एक्सप्रेस टूटे ट्रैक से गुजरी
ट्रेनों का परिचालन लडख़ड़ाया, सियालदाह एक्सप्रेस टूटे ट्रैक से गुजरी

लखनऊ (जेएनएन)। ट्रैक मरम्मत और रखरखाव को लेकर चल रहे काम से ट्रेनों का परिचालन लडख़ड़ा गया है। गर्मी के दिनों में जहां आवाजाही अधिक होने के कारण स्पेशन ट्रेनें चलाई जाती रहीं है वहीं इस बार बड़ी संख्या में ट्रेनें रद चल रही है। इसके अलावा आए दिन कुछ ट्रेनें निरस्त कर दी जाती है। शनिवार को रेलवे ने फरक्का एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनें रद कर दी। ऐसे में उन्नाव स्टेशन पर यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साएं यात्रियों को जैसे-तैसे रेलवे कर्मियों ने समझा कर शांत कराया। यही नहीं इस रूट के कई स्टेशनों पर हंगामे के हालात बने। इसी बीच फैजाबाद में सियालदाह एक्सप्रेस टूटे ट्रैक से गुजर गई।

टूटे ट्रैक से गुजरी सियालदाह एक्सप्रेस  

रेलवे स्टेशन फैजाबाद पर शनिवार सुबह एकबार फिर ट्रैक टूटने की घटना सामने आई। रेल अधिकारियों को इसकी भनक तक लगी जब सियालदाह एक्सप्रेस टूटे ट्रैक से गुजर गई। घटना संज्ञान में आने के बाद हरकत में आए रेल कर्मियों ने ट्रैक ठीक कर रेल संचालन दुरुस्त कराया। इससे पहले फैजाबाद जंक्शन पर ट्रैक फ्रैक्चर की घटना हो चुकी है। बार-बार रेल लाइन टूटने की हो रही घटनाओं ने ट्रैक की निगरानी पर सवाल खड़ा कर दिया है। शनिवार की सुबह फैजाबाद जंक्शन की एक नंबर रेल लाइन टूटी हुई मिली। सियालदाह एक्सप्रेस संचालन के दौरान ट्रैक सर्किट लाल होने पर परिचालन विभाग के कर्मचारियों को इसका पता चला। मौके पर जाकर छानबीन की गई तो एक नंबर लाइन फ्रैक्चर पाई गई। करीब तीन घंटे तक चले मरम्मत कार्य के बाद ट्रैक ठीक हो सका। फिलहाल स्थानीय रेल अधिकारियों का कहना है कि ट्रैक फ्रैक्चर होने से रेल संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है। गत वर्ष भी फैजाबद जंक्शन की एक नंबर लाइन के फ्रैक्चर होने की घटना सामने आई थी। 

ट्रेनें रद होने पर यात्रियों का फूटा गुस्सा

एलकेएम में 64205, 64207, 64212 और 64210 को रेलवे ने पांच जून तक रद किया है। गोमती एक्सप्रेस भी निरस्त ट्रेनों की सूची में शामिल हो गई। नीलांचल एक्सप्रेस रविवार रद रहेगी। शनिवार को फरक्का एक्सप्रेस के रद होने पर यात्रियों की दुश्वारियां और बढ़ गई थी। एलकेएम का परिचालन न होने से कानपुर-लखनऊ रूट पर दैनिक यात्रियों का सफर मुश्किल भरा हुआ है। रद ट्रेनों की सूचना पूछताछ केंद्र पर चस्पा न होने और ट्रेनों की लेटलतीफी से परेशान यात्रियों ने उन्नाव स्टेसन पर हंगामा कर दिया। उनका कहना था कि ट्रेनें लेट हो या फिर रद, जानकारी पूछताछ केंद्र पर सही नहीं दी जाती है। टिकट काउंटर पर भी ट्रेनों के रद होने का पता नहीं होता। टिकट लेने के बाद पता लगता है कि ट्रेन नहीं आएगी। यात्रियों के गुस्से को देखते पूछताछ केंद्र पर बैठे कर्मचारियों ने रद ट्रेनों का अनाउंसमेंट कराया। तब जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ। 

chat bot
आपका साथी