UP News: सीएम योगी ने फिर तरेरी आंखें… जनता दर्शन में अधिकारियों पर हुए नाराज, मांग ली रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन के दौरान सख्त रुख अपनाते हुए अधिकारियों काे त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं कार्यक्रम में अधिकारियों के खिलाफ मिली शिकायत पर संबंधित जिला अधिकारियों से रिपोर्ट देने को कहा। इसके अलावा सीएम योगी ने कानून से खिलवाड़ करने वालों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि यह बर्दाश्त नहीं होगा।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Sun, 30 Jun 2024 10:21 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 10:21 PM (IST)
UP News: सीएम योगी ने फिर तरेरी आंखें… जनता दर्शन में अधिकारियों पर हुए नाराज, मांग ली रिपोर्ट
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो।

HighLights

  • कब्जों के मामलों में जिलाधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश
  • जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने सुनी लोगों की शिकायतें

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जनता दर्शन के दौरान कहा कि कानून से खिलवाड़ करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने जमीनों पर कब्जा संबंधी शिकायतों को लेकर शाहजहांपुर, कानपुर व आगरा के जिलाधिकारियों को तीन दिनों में कार्रवाई कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने सरकारी आवास पर जनता दर्शन कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुना। जनता दर्शन में शाहजहांपुर, कानपुर व आगरा के लोग सर्वाधिक शिकायतें लेकर पहुंचे थे। 

इनमें अधिकांश शिकायतें भूमि पर कब्जों व पैमाइश को लेकर लेखपाल व कानूनगो की लापरवाही से संबंधित थीं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से नाराजगी जताई और जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि तीन दिनों के भीतर कार्रवाई कर उन्हें रिपोर्ट भेजी जाए।

समस्याएं सुन तुरंत किया समाधान

जनता दर्शन में पहुंची एक महिला ने बताया कि उसके पास आयुष्मान कार्ड है, लेकिन इलाज में इससे अधिक पैसे की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि धन के अभाव में इलाज नहीं रुकेगा। 

केजीएमयू के वीसी और सीएमएस को इस संदर्भ में सूचित कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया गया। वहीं उन्नाव में तैनात सहायक अध्यापिका ने बताया कि उनका बच्चा काफी अस्वस्थ है और उसका इलाज लखनऊ में चल रहा है। पति भी बाहर रहते हैं। वे लखनऊ स्थानांतरण चाहती हैं। इस पर सीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि शिकायतों की सुनवाई हर हाल में जिला स्तर पर की जाए। किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। भूमि पर कब्जे से जुड़े मामलों में उन्होंने कहा कि पीड़ितों की सुनवाई सुनिश्चित हो।

यह भी पढ़ें: Chief Secretary of UP: उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव बने IAS मनोज कुमार सिंह, सीएम योगी की पूरी हुई मंशा

यह भी पढ़ें: पीएम किसान सम्मान निधि वाले ध्यान दें! ये काम नहीं किया तो नहीं मिलेगा योजना का लाभ, चलेगा अभियान

chat bot
आपका साथी