UP News: भाजपा विधायक बंबा लाल को मारने की धमकी देने वाले युवक की मौत, सीएम आवास के पास किया था आत्मदाह

सफीपुर से भाजपा विधायक बम्बा लाल दिवाकर को जान से मारने की धमकी देकर आत्मदाह करने वाले आनंद मिश्रा की सोमवार को मौत हो गई। आनंद ने बुधवार दोपहर पांच कालीदास मार्ग पर मुख्यमंत्री आवास के पास आत्मदाह का प्रयास किया था।

By Jagran NewsEdited By:
Updated: Mon, 01 May 2023 07:33 PM (IST)
UP News: भाजपा विधायक बंबा लाल को मारने की धमकी देने वाले युवक की मौत, सीएम आवास के पास किया था आत्मदाह
आनंद मिश्रा की सोमवार को मौत हो गई।

लखनऊ, जागरण संवाददाता: सफीपुर से भाजपा विधायक बम्बा लाल दिवाकर को जान से मारने की धमकी देकर आत्मदाह करने वाले आनंद मिश्रा की सोमवार को मौत हो गई। आनंद ने बुधवार दोपहर पांच कालीदास मार्ग पर मुख्यमंत्री आवास के पास आत्मदाह का प्रयास किया था।

उनका सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था और सफीपुर के रनागढ़ी गांव के रहने वाले थे। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे आनंद मिश्रा के भाई मनोज ने किसी आरोप से इनकार किया। उन्होंने बताया कि भाई नशे का लती था। घरवालों से उसकी कम बनती थी। वह घर भी कम ही रहता था। इंटरनेट मीडिया पर ज्यादा सक्रिय था।

यह था मामला

आनंद ने 21 अप्रैल को एसपी उन्नाव सिद्धार्थ शंकर मीणा के सीयूजी नंबर पर फोन कर कहा था कि वह जुलाई के अंत तक सफीपुर विधायक बम्बा लाल दिवाकर की गोली मारकर हत्या कर देगा। विधायक को बचा सकते हो तो बचा लो। इसके बाद माखी थाने में आनंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस तलाश में दबिश दे रही थी। वह फरार था। 

इस बीच बुधवार दोपहर वह पांच कालीदास मार्ग पहुंचा। सीएम आवास के पास उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। सूचना पर सीओ सफीपुर ऋषि कांत शुक्ला सिविल अस्पताल पहुंचे थे और उन्होंने हाल जाना था।

उन्होंने बताया था पुलिस की जांच में सामने आया है कि वर्ष 2021 में आनंद मिश्रा का एक्सीडेंट हुआ था। उस मामले में विधायक से मदद मांगी थी। इसके अलावा एक मारपीट हुई थी जिसमें विधायक पर दूसरे पक्ष का साथ देने की बात कही है। इस कारण विधायक से नाराज था।