UP By-Election: उपचुनाव जीतने के लिए योगी सरकार का प्लान-B, इन मंत्रियों के हाथ में सौंप दी कमान

लोकसभा चुनाव में प्रदेश में खराब प्रदर्शन के बाद अब भाजपा ने 10 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव जीतने के लिए योजना तैयार की है। इसके तहत राज्य सरकार के डेढ़ दर्जन से अधिक मंत्रियों को कमान सौंप दी है। ये मंत्री दिए गए क्षेत्र के लिए जिम्मेदार होंगे। पार्टी ने जातीय समीकरण के लिहाज से मंत्रियों को विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha Sheikh Publish:Tue, 02 Jul 2024 07:33 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 07:33 AM (IST)
UP By-Election: उपचुनाव जीतने के लिए योगी सरकार का प्लान-B, इन मंत्रियों के हाथ में सौंप दी कमान
उपचुनाव जीतने के लिए योगी सरकार के मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

HighLights

  • विधानसभा के 10 सीटों पर होने हैं उपचुनाव
  • डेढ़ दर्जन मंत्रियों का सौंपे गए विधानसभा क्षेत्र

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव में प्रदेश में खराब प्रदर्शन के बाद अब भाजपा ने 10 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में राज्य सरकार के डेढ़ दर्जन से अधिक मंत्रियों को कमान सौंप दी है। पार्टी ने जातीय समीकरण के लिहाज से मंत्रियों को विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी है।

अंबेडकरनगर की कुर्मी बहुल सीट कटेहरी में जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल को प्रभारी बनाया गया है। कानपुर की सीसामऊ में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, अयोध्या की मिल्कीपुर में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह को लगाया गया है।

मैनपुरी की करहल में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, प्रयागराज की फूलपुर में एमएसएमई मंत्री राकेश सचान और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी प्रकार मीरजापुर की मझवां में श्रम कल्याण मंत्री अनिल राजभर और संजय निषाद को लगाया गया है।

राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर को भी मिली जिम्मेदारी

गाजियाबाद में मंत्री सुनील शर्मा, मुजफ्फरनगर की मीरापुर में अनिल कुमार और राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर को प्रभारी बनाया है। संभल की कुंदरकी पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह और सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर और अलीगढ़ की खैर में गन्ना विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण को कमान सौंपी है।

ये भी पढ़ें - 

UP News: फसल अवशेष प्रबंधन वाले कृषि यंत्रों के लिए दो जुलाई से आवेदन कर सकेंगे किसान, मिलेंगे ये लाभ

chat bot
आपका साथी