यूपी के इस शहर में आकाशीय बिजली का कहर... चपेट में आए पुजारी समेत दो की मौत, आठ गंभीर

दोपहर को उसम भरी गर्मी होने के चलते सदर कोतवाली के गोपलापुर शिव मंदिर में पुजारी राधेश्याम गिरि समेत अन्य लोग भी बैठे थे। अचानक मौसम बदल गया और रिमझिम वर्षा के बीच गरज के साथ मंदिर पर ही बिजली गिर गई। बिजली गिरने से पुजारी समेत नौ लोग बेहोश हो गए। झुलसे लोगों को महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान...

By Jagran NewsEdited By: Riya Pandey Publish:Sun, 30 Jun 2024 05:48 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 05:48 PM (IST)
यूपी के इस शहर में आकाशीय बिजली का कहर... चपेट में आए पुजारी समेत दो की मौत, आठ गंभीर
देवरिया में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो की मौत

HighLights

  • सदर कोतवाली के गोपलापुर व रानीघाट में गिरी बिजली
  • मंदिर में बैठे पुजारी समेत नौ लोग आए चपेट में

जागरण संवाददाता, देवरिया। सदर कोतवाली के मंदिर समेत दो स्थानों पर रविवार की दोपहर बिजली गिरने से मंदिर के पुजारी समेत दो लोगों की मृत्यु हो गई। जबकि सगे भाई समेत आठ लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उपचार के लिए झुलसे लोगों को महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। 

दोपहर को उसम भरी गर्मी होने के चलते सदर कोतवाली के गोपलापुर शिव मंदिर में पुजारी राधेश्याम गिरि समेत अन्य लोग भी बैठे थे। अचानक मौसम बदल गया और रिमझिम वर्षा होने लगी। इस बीच गरज के साथ मंदिर पर ही बिजली गिर गई। बिजली गिरते ही मंदिर में बैठे पुजारी समेत नौ लोग चपेट में आ गए और उसी में बेहोश हो गए।

आठ लोगों का उपचार जारी

आसपास के लोगों के सहयोग से सभी को उपचार के लिए महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने पुजारी राधेश्याम गिरि को मृत्यु घोषित कर दिया। जबकि अंकित कुशवाहा, नीरज पासवान, सत्येंद्र यादव, राेशन सिंह, ऋतिक सिंह, प्रदीप सिंह, अजय यादव समेत आठ लोगों को उपचार मेडिकल कालेज में कराया गया। 

उधर सदर कोतवाली के रानीघाट में गांव के राजनाथ कुशवाहा धान की रोपाई के लिए खेत में पानी चला रहे थे। अचानक वर्षा के बीच तेज आवाज के साथ बिजली गिर गई और वह बिजली की चपेट में आ गए। उन्हें खेत में गिरा देख आसपास खेत में काम कर रहे लोग उठाकर महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। 

पति का शव देखते ही दहाड़ मारकर रोने लगी कुसुम 

खुखुंदू के परसिया करकटही के रहने वाले राधेश्याम की ससुराल गोपलापुर में है। वह अपनी ससुराल में ही परिवार के साथ रहते थे और मंदिर के पुजारी भी थे। उनको चार बेटी व दो बेटे हैं। पति का शव देखते ही पत्नी कुसुम दहाड़ मारकर रोने लगी और रोते-रोते बेहोश हो जा रही थी। वहीं बेटियों का रोते-रोते बुरा हाल हो गया था। 

मां को रोता देख दहाड़ मारने लगा शिवम 

किसान राधेश्याम को दो बेटे सत्यम व शिवम हैं। पिता के खेत में झुलसने की सूचना के बाद सत्यम अपनी मां अंजू के साथ आटो से मेडिकल कालेज पहुंचा। पति का शव देख अंजू दहाड़ मारकर रोने लगी। मां को रोता देख सत्यम पहले उसे संभालने का प्रयास किया और बाद में खुद ही दहाड़ मारकर रोने लगा।

तो मोबाइल चलाने के चलते गिर गई बिजली 

बताया जा रहा है कि मंदिर में बैठे युवक मोबाइल चला रहे थे। सभी के इंटरनेट खुले थे। उसी समय बिजली गिर गई। दो युवकों की मोबाइल भी क्षतिग्रस्त हो गई है। लोग मोबाइल चलने के चलते ही बिजली गिरने की बात कह रहे हैं।

यह भी पढ़ेंUP News: देवरिया में चुनावी रंजिश को लेकर फायरिंग, प्रधान का भाई घायल, गांव में दहशत

chat bot
आपका साथी