Mathura News: कोरोना ने दी दस्तक, बेखबर श्रद्धालु; बांकेबिहारी मंदिर में हर दिन उमड़ रही भक्तों की भारी भीड़

Mathura News ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में हर दिन भक्तों की भारी भीड़ का दबाव कम होने का नाम नहीं ले रहा। जबकि कोरोना एक बार फिर अपने पैर पसारने लगा है। जिले में लगातार दो मामले कोविड के सामने आने से लोगों में भय का माहौल बना है।

By Vipin ParasharEdited By:
Updated: Wed, 29 Mar 2023 08:41 PM (IST)
Mathura News: कोरोना ने दी दस्तक, बेखबर श्रद्धालु; बांकेबिहारी मंदिर में हर दिन उमड़ रही भक्तों की भारी भीड़
कोरोना ने दी दस्तक, बांकेबिहारी मंदिर में हर दिन उमड़ रही भक्तों की भारी भीड़

संवाद सहयोगी, वृंदावन: ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में हर दिन भक्तों की भारी भीड़ का दबाव कम होने का नाम नहीं ले रहा। जबकि कोरोना एक बार फिर अपने पैर पसारने लगा है। जिले में लगातार दो मामले कोविड के सामने आने से लोगों में भय का माहौल बना है। इसके बावजूद न तो जिला प्रशासन और न ही स्वास्थ्य विभाग ने किसी तरह की पहल की है।

बांकेबिहारी मंदिर में सुबह से शाम तक हजारों भक्त भीड़ के दबाव में पहुंचकर दर्शन कर रहे हैं। ऐसे में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज भीड़ के बीच पहुंचा तो दिक्कत होगी। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की भीड़ का दबाव कम होने का नाम नहीं ले रहा। नवरात्र में मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में गिरावट देखी जाती थी। लेकिन, इस बार भीड़ बढ़ रही है। दो अप्रैल से मंदिर में फूल बंगला सजने शुरू होंगे तो भीड़ और बढ़ेगी।

ऐसे में कोविड की दस्तक के बावजूद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नींद नहीं टूटी है। जनपद में पिछले एक ही हफ्ते में कोविड के नए बैरिएंट के दो मरीज सामने आए हैं। ऐसे में दिल्ली, एनसीआर के अलावा देश के अनेक प्रांतों से आ रहे श्रद्धालुओं में कोई मरीज पाजीटिव पहुंचता है, तो हालत बेहद ही खराब होने में देर नहीं लगेगी।

वहीं, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने अब तक किसी तरह का गाइड लाइन भी जारी नहीं की है, ताकि श्रद्धालुओं में दूरी बनाए रखने अथवा मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की जा सके।