कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के सामने दंडवत होकर नाक रगड़ कर मांगी माफी; कहा- राधारानी मेरी ईष्ट हैं...

Mathura Pradeep Mishra And Premandand Update News कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने राधारानी पर एक टिप्पणी की थी जिसके बाद ब्रज में संत समाज में काफी आक्रोश व्याप्त था। श्रीजी राधारानी के अनुयायी संत प्रेमानंद ने उन्हें माफी मांगने की सलाह दी थी। शनिवार को प्रदीप मिश्रा बरसाना पहुंचे और उन्होंने श्रीजी के मंदिर में राधारानी के दर्शन कर माफी मांगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Sat, 29 Jun 2024 02:23 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 02:31 PM (IST)
कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के सामने दंडवत होकर नाक रगड़ कर मांगी माफी; कहा- राधारानी मेरी ईष्ट हैं...
Mathura News: बरसाना मंदिर में पहुंचे कथावाचक प्रदीप मिश्रा।

HighLights

  • कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराने के लिए था संत समाज
  • संत प्रेमानंद ने कहा था, प्रदीप छोटे भाई है गलती मान लें

जागरण संवाददाता, मथुरा। अपने कथन पर राधारानी से माफी मांगने बरसाना स्थित राधारानी मंदिर में प्रसिद्ध कथावाचक प्रदीप मिश्रा पहुंचे हैं। प्रदीप मिश्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें उन्होंने कहा था कि राधारानी का विवाह भगवान श्रीकृष्ण के साथ नहीं बल्कि मथुरा के छाता कस्बा निवासी अनय घोष के साथ हुआ था। कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के सामने दंडवत होकर नाक रगड़ कर माफी मांगी और कहा कि राधारानी मेरी ईष्ट हैं।

कहा था बरसाना उनका पैतृक गांव नहीं है

प्रदीप मिश्रा ये भी कहा था बरसाना उनका पैतृक गांव नहीं है। बरसाना में राधारानी के पिता की कचहरी लगती थी। जिसमें राधारानी अपने पिता के साथ वर्ष में एक बार आती थीं। उनके इस कथन को लेकर ब्रज के साधु और संतों में आक्रोश पनपा था।

पिछले दिनों महापंचायत कर उनके ब्रज चौरासी कोस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। रिपोर्ट दर्ज करने के लिए एसएसपी को प्रार्थना पत्र दिया गया। शनिवार को करीब दो बजे प्रदीप मिश्रा राधारानी से माफी मांगने उनके मंदिर पहुंचे हैं। 

संत प्रेमानंद ने कहा था...

राधा केलिकुंज में शुक्रवार को धर्मरक्षा संघ प्रतिनिधि मंडल के सामने विचार रखते हुए संत प्रेमानंद ने कहा, प्रदीप मिश्रा खुद को शास्त्र का ज्ञानी समझता है। वह किशोरीजी के बारे में कुछ नहीं जानते। चेतावनी भरे लहजे में संत प्रेमानंद ने कहा यदि श्रीजी के विषय में वो कुछ भी जानना चाहता है, तो हमारे सामने वृंदावन की रज में बैठें। हम कुछ भी नहीं बोलेंगे, मौन रहेंगे और उन्हें श्रीजी का ज्ञान प्राप्त हो जाएगा।

ये भी पढ़ेंः मायावती को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लगा तगड़ा झटका! उप चुनाव से पहले इस कद्दावर नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ेंः Monsoon: कान्हा की नगरी में 'इंद्रदेव' मेहरबान; डेढ़ घंटे की मूसलाधार बारिश से सड़कें बनी तालाब, जाम से जूझे शहरवासी

संत प्रेमानंद महाराज ने कहा, कि प्रदीप मिश्रा हमारा भाई है, उसने जो त्रुटि की है, उसके लिए माफी मांग ले, तो मामला सुलझ जाएगा। उसने क्षमा न मांगकर बहुत बड़ी भूल की है। संत और ब्रजवासियों को उसकी वाणी से जो कष्ट हुआ है, उसे भगवान भी क्षमा नहीं करेंगे और उसे दंड भुगतना ही पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी