UP News: प्रदीप मिश्रा को संत प्रेमानंद ने दी एक बार फिर चेतावनी; कहा- छोटे भाई हैं फिर भी कर रहे ये...

Mathura News In Hindi श्रीजी राधारानी पर की टिप्पणी के बाद ब्रज में कथावाचक प्रदीप मिश्रा का विरोध हो रहा है। इस मामले पर संत प्रेमानंद ने एक बार फिर कहा है कि प्रदीप मिश्रा माफी न मांगकर बड़ी गलती कर रहे हैं। वहीं धर्म रक्षा संघ के प्रतिनिधि मंडल ने संत प्रेमानंद से मुलाकात कर उन्हें महापंचायत की जानकारी दी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Sat, 29 Jun 2024 08:40 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2024 08:40 AM (IST)
UP News: प्रदीप मिश्रा को संत प्रेमानंद ने दी एक बार फिर चेतावनी; कहा- छोटे भाई हैं फिर भी कर रहे ये...
वृंदावन स्थित राधा केलिकुंज पहुंचे धर्म रक्षा संघ प्रतिनिधि मंडल के सामने अपनी बात रखते संत प्रेमानंदl स्वयं द्वारा

HighLights

  • प्रेमानंद ने कहा, कथा से पहले गुरुचरणों में बैठकर कथा का रहस्य जाने प्रदीप मिश्रा
  • श्रीजी के बारे में कुछ जानना चाहते हैं ब्रज रज में बैठें प्रदीप मिश्रा

संवाद सहयोगी, जागरण, वृंदावन। राधारानी पर कथावाचक प्रदीप मिश्रा की टिप्पणी से उठा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। संत प्रेमानंद महाराज ने एक बार फिर उन्हें चेतावनी दी है। संत ने प्रदीप मिश्रा को छोटा भाई बताते हुए कहा, वह माफी न मांगकर बड़ी गलती कर रहे हैं। भगवान इसकी सजा उन्हें देंगे। साथ ही, संत ने कथावाचक को सलाह दी है कि वे कथा से पहले गुरुचरणों में बैठकर कथा का रहस्य जानें।

राधा केलिकुंज में शुक्रवार को धर्मरक्षा संघ प्रतिनिधि मंडल के सामने विचार रखते हुए संत प्रेमानंद ने कहा, प्रदीप मिश्रा खुद को शास्त्र का ज्ञानी समझता है। वह किशोरीजी के बारे में कुछ नहीं जानते। चेतावनी भरे लहजे में संत प्रेमानंद ने कहा यदि श्रीजी के विषय में वो कुछ भी जानना चाहता है, तो हमारे सामने वृंदावन की रज में बैठें। हम कुछ भी नहीं बोलेंगे, मौन रहेंगे और उन्हें श्रीजी का ज्ञान प्राप्त हो जाएगा।

संत प्रेमानंद ने कहा, कि प्रदीप मिश्रा हमारा भाई है, उसने जो त्रुटि की है, उसके लिए माफी मांग ले, तो मामला सुलझ जाएगा। उसने क्षमा न मांगकर बहुत बड़ी भूल की है। संत और ब्रजवासियों को उसकी वाणी से जो कष्ट हुआ है, उसे भगवान भी क्षमा नहीं करेंगे और उसे दंड भुगतना ही पड़ेगा।

तीन दिन की समय सीमा पूरी

मुलाकात के दौरान धर्म रक्षा संघ अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा तीन दिन की समय सीमा पूरी होने पर भी प्रदीप मिश्रा अहंकारी स्वभाव के कारण टस से मस नहीं हुए। अब संत और ब्रजवासी शांत नहीं बैठेंगे। संयोजक आचार्य बद्रीश ने कहा, प्रदीप मिश्रा अमर्यादित और अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः नगीना सांसद चंद्रशेखर के इस एलान से यूपी में राजनीतिक हलचल हुई तेज; मायावती सहित अन्य दल चुनौती से निपटने में जुटे!

हनुमान टेकरी के महंत अधिकारी दशरथ दास ने कहा प्रदीप मिश्रा की राधारानी के प्रति की गई टिप्पणी से संत समाज और ब्रजवासी बहुत आहत हैं। प्रतिनिधि मंडल में महंत रामदास, महंत मोहन दास, महंत श्यामदास, महंत अखिलेश दास, महंत माधव दास, महंत रामकृपाल दास, श्रीदास प्रजापति, गोपाल शर्मा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः UP News: 844 करोड़ का बना रामपथ पहली बारिश में धंसा; लोनिवि व जल निगम के अधिशासी, सहायक व अवर अभियंता पर कार्रवाई

रिपोर्ट दर्ज कराने को एसएसपी से मिलेंगे सेवायत

बरसाना के मान मंदिर में ब्रजमंडल के साधु-संत और सेवायतों ने महापंचायत कर प्रदीप मिश्रा को तीन दिन में माफी मांगने की चेतावनी दी थी। यह समय सीमा अब खत्म हो गई है। ब्रज तीर्थ देवालय न्यास के पदाधिकारी शनिवार को एक बार फिर एसएसपी से मिलकर कथावाचक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज होने के बारे में जानकारी करेंगे। उधर, भगवान श्रीकृष्ण पर अभद्र टिप्पणी करने वाले ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी का पुतला भी न्यास के पदाधिकारी चौमुहां में फूंकेंगे।

chat bot
आपका साथी