Radha Rani Mandir Time: आज से बदला बरसाना के राधारानी मंदिर का समय, अब सुबह और शाम की ये है नई टाइमिंग

Radha Rani Mandir Barsana Time Change ब्रह्मांचल पर्वत पर बने राधारानी मंदिर में दर्शन के लिए देश के कोने−कोने से श्रद्धालु बरसाना पहुंचते हैं। श्रीजी राधारानी के मंदिर की समय सारणी का परिवर्तन आज से हो गया है। गर्मियों के चलते अब पट खुलने का समय सुबह पांच बजे का है। वहीं दोपहर में एक बजे बंद होने का है। शाम को चार घंटे के बाद फिर पट खुलेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Tue, 02 Jul 2024 03:08 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 03:08 PM (IST)
Radha Rani Mandir Time: आज से बदला बरसाना के राधारानी मंदिर का समय, अब सुबह और शाम की ये है नई टाइमिंग
Mathura News: बरसाना का राधारानी मंदिर। फाइल फोटो।

HighLights

  • सुबह पांच बजे से दोपहर एक बजे तक दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु
  • बरसाना में जल्द ही रोप-वे से दर्शन करने की मिलेगी सुविधा

संवाद सूत्र जागरण बरसाना। ग्रीष्मकालीन के चलते राधारानी मंदिर की समय सारणी में परिवर्तन किया गया है। इसके चलते अब राधारानी मंदिर सुबह पांच बजे खुलेगा जो दोपहर एक बजे बंद होगा। वहीं शाम को पांच बजे खुलेगा और रात्रि नौ बजे बंद होगा।

राधारानी मंदिर समिति के रिसीवर प्रवीन गोस्वामी ने बताया एक जुलाई से सुबह मंगला आरती पांच से छह बजे तक, शृंगार आरती सुबह साढ़े सात बजे से सवा आठ बजे तक, राजभोग आरती दोपहर एक बजे, उत्थापन आरती शाम पांच बजे, संध्या आरती शाम साढ़े सात बजे, शयन आरती रात्रि नौ बजे की जाएगी।

मंदिर सीमित ने जब्त की पुजारी की तीन गुल्लक

राधारानी मंदिर पर कार्रवाई करते हुए मंदिर समिति ने वर्तमान सेवायत मधु गोस्वामी की तीन गुल्लक को अपने कब्जे में ले लिया है। मंदिर समिति के रिसीवर प्रवीन गोस्वामी ने बताया कि मंदिर परिसर में चार गुल्लक सिर्फ सेवायत की मान्य है। उसके बावजूद भी उन्होंने सात गुल्लक रख रखी थी। जिन्हें जब्त कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: कौन हैं बहोरन लाल मौर्य, जिन्हें भाजपा ने घाेषित किया है MLC प्रत्याशी; एक बार रह चुके हैं मंत्री

ये भी पढ़ेंः प्यार और ब्लैकमेल; फेसबुक के दिए आईपी एड्रेस से खुला चौंकाने वाला राज, तीन साल तक जिसने वसूले 10 लाख रुपये, वो निकली...

बरसाना में रोप वे की हो रही शुरुआत

राधारानी के धराधाम पर बरसाना में रोप-वे को लेकर आठ वर्षों का इंतजार अब खत्म होने को है। बरसाना रोप-वे परियोजना 2016 में प्रारंभ की गई थी। बरसाना रोप-वे का निर्माण लंबे समय से पूरा नहीं हुआ। इसका निर्माण राधारानी रोप-वे कंपनी कर रही है।

300 मीटर होगी लंबाई

150 मीटर होगी ऊंचाई

6 ट्रालियां होंगी संचालित

8 श्रद्धालु प्रति ट्राली क्षमता 

इस रोप−वे का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं, ये संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी