रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं बदहाल, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, मऊ : स्थानीय रेलवे जंक्शन पर यात्री सुविधाएं बढ़ती जा रही हैं, लेकिन उनक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Aug 2018 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 07 Aug 2018 06:47 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं बदहाल, यात्री परेशान
रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं बदहाल, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, मऊ : स्थानीय रेलवे जंक्शन पर यात्री सुविधाएं बढ़ती जा रही हैं, लेकिन उनका रखरखाव ठीक न होने से सुविधाएं यात्रियों के लिए बेमकसद साबित हो रही हैं। अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की लागत से स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर जगह-जगह लगे कोच इंडीकेटर के बाक्स में केवल मऊ और कभी-कभी प्लेटफार्म संख्या एक लिखकर आता है। वहीं, पूछताछ कार्यालय में लगा इंक्वायरी सिस्टम महीनों से खराब पड़ा है, लेकिन उसे बदलने में अधिकारी कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। स्वचालित सीढ़ी का लाभ भी यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है। इन सबसे यात्रियों में सुविधाओं के प्रति निराशा बढ़ती जा रही है।

प्लेटफार्म संख्या एक पर लगा कोच इंडीकेटर केवल शोपीस है। हालांकि इसे यात्रियों की सुविधा के लिए लगाया गया है, लेकिन यात्रियों को ही इसका कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। कोच की स्थिति ज्ञात न होने पर अक्सर महत्वपूर्ण ट्रेनों में बैठने के लिए यात्रियों को भटकना पड़ता है। यह सुविधा महीनों से खराब पड़ी है, लेकिन रेलवे के उच्चाधिकारी इसका संज्ञान नहीं ले रहे हैं। स्टेशन पर पहुंचे भाजपा नेता मनोज कुमार चतुर्वेदी, व्यापार मंडल के अध्यक्ष उमाशंकर ओमर आदि ने रेलवे के उच्चाधिकारियों से कोच इंडीकेटर को तत्काल दुरुस्त कराए जाने की मांग की है। वहीं, बुजुर्ग यात्रियों को स्वचालित सीढ़ी का लाभ पहुंचाने के लिए उसे प्रतिदिन चलाने की मांग की है। इनसेट :

खलने लगा एसडीजीएम का स्थानांतरण

मऊ : पूर्वोत्तर रेलवे के वरिष्ठ उपमहाप्रबंधक पीएन राय के स्थानांतरण के बाद से रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्री सुविधाओं के निरीक्षण का सिलसिला ठहर सा गया है। कुछ माह पहले उनके लगातार निरीक्षण से प्लेटफार्म पर यात्री सुविधाएं चाक-चौबंद रहा करती थीं, लेकिन अब उच्चाधिकारियों का ध्यान इस स्टेशन की ओर नहीं है, जिससे जनपदवासियों को श्री राय का स्थानांतरण खलने लगा है।

chat bot
आपका साथी