शोषण के विरुद्ध भड़के रेल कर्मी, फूटा आक्रोश

सहायक मंडल इंजीनियर मऊ पश्चिम पर लगाया उत्पीड़न का आरोप - प्लेटफार्म से लेकर इंजीनियर के कार्यालय तक की नारेबाजी, दिया धरना - बिना गलती कर्मचारियों को चार्जशीट देकर प्रमोशन में अड़ंगा डालने की शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Oct 2018 07:16 PM (IST) Updated:Fri, 05 Oct 2018 08:44 PM (IST)
शोषण के विरुद्ध भड़के रेल कर्मी, फूटा आक्रोश
शोषण के विरुद्ध भड़के रेल कर्मी, फूटा आक्रोश

जागरण संवाददाता, मऊ : सहायक मंडल इंजीनियर के शोषण व उत्पीड़न के विरुद्ध शुक्रवार को रेलवे कर्मचारियों का गुस्सा आक्रोश बनकर फूट पड़ा। सहायक मंडल इंजीनियर पर रेलवे बोर्ड के नियमों को दरकिनार कर के बेवजह परेशान करने सहित कई आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने रेलवे के प्लेटफार्म संख्या एक से लेकर सहायक मंडल इंजीनियर पूर्वोत्तर रेलवे मऊ पश्चिम के कार्यालय तक खूब नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। एनई रेलवे मेंस कांग्रेस के बैनर तले लामबंद कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में धरना देकर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष से शिकायत करने का निर्णय लिया।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे केंद्रीय अध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने कहा कि सहायक मंडल रेल इंजीनियर रेल कर्मचारियों को रेलवे बोर्ड से मिलने वाली सुविधाओं को नहीं दे रहे हैं। इसका विरोध करने पर कर्मचारियों को बिना वजह परेशान कर रहे हैं। बिना किसी गलती कर्मचारियों को चार्जशीट देकर उनकी प्रोन्नति एवं इंक्रीमेंट में अनावश्यक व्यवधान पैदा कर रहे हैं। उन्होंने सहायक मंडल अभियंता मऊ पश्चिम के तत्काल स्थानांतरण की मांग की। वाराणसी मंडल के अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि 12 घंटे की ड्यूटी करने वाले इंजीनिय¨रग विभाग के गेटमैनों को दो दिन का साप्ताहिक विश्राम सर्कुलर के बावजूद नहीं दिया जा रहा है। इससे कर्मचारी तनाव में हैं। कहा कि यदि दो दिन का अवकाश नहीं दिया गया तो डीआरएम वाराणसी का घेराव किया जाएगा। विजयनाथ ठाकुर ने कहा कि ट्रैक मेंटेनरों का शोषण किया जा रहा है। उन से बंगले पर बुलाकर अधिकारी निजी कार्य करा रहे हैं जो रेलवे बोर्ड के आदेशों की अवहेलना है। अब्दुल शेख ने कहा कि ट्रैक मेंटेनरों को विभागीय परीक्षा के माध्यम से आगे बढ़ने की अनुमति और 40 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए। इस दौरान धरने में शामिल कर्मचारियों ने इसकी शिकायत रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष से करने का निर्णय लिया। इस अवसर पर राजीव पाठक, अभिषेक चतुर्वेदी, गोपीनाथ उपाध्याय, अकील अहमद, महेश राम, राजेश ¨सह, राकेश कुमार, मिथिलेश लोहार, राकेश कुमार, शैलेष राय, अब्दुल खां, जीतेंद्र यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी