यूपी के इस शहर में कांवड़ मार्गों से हटाई जाएगी शराब की 100 दुकानें, 22 जुलाई से शुरू होगी यात्रा

liquor shops will be removed उत्‍तर प्रदेश सरकार हर साल की तरह इस साल भी कांवड़ यात्रा को भव्‍य और दिव्‍य बनाने जा रहा है। अगले माह 22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा को लेकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में स्थित शराब की तमाम दुकानों को हटाया जाएगा। अंग्रेजी देशी और बीयर की कुल 100 दुकानों को स्थानांतरित किया जाएगा।

By Navneet Sharma Edited By: Vivek Shukla Publish:Tue, 25 Jun 2024 08:35 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 09:00 PM (IST)
यूपी के इस शहर में कांवड़ मार्गों से हटाई जाएगी शराब की 100 दुकानें, 22 जुलाई से शुरू होगी यात्रा
डीएम ने विभागों को निर्देशित किया है कि शराब की दुकान को हटाया जाए।

HighLights

  • 22 जुलाई से दो अगस्त तक मुख्य मार्ग से हटाकर अन्य स्थानों पर होंगी संचालित
  • अन्य दुकानों पर डाला जाएगा पर्दा, सतर्कता बरतने को लेकर डीएम ने दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, मेरठ। अगले माह 22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने संबंधित विभागों के साथ मिलकर योजना तैयार की है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में स्थित कांवड़ मार्गों पर स्थित शराब की तमाम दुकानों को हटाया जाएगा। अंग्रेजी, देशी और बीयर की कुल 100 दुकानों को स्थानांतरित किया जाएगा। इसके लिए डीएम ने संबंधित विभागों को निर्देशित किया है।

कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर सभी विभागों की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए समय से तैयारियों को पूरा करने के लिए कहा गया है। पिछले दिनों डीएम ने कांवड़ की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की थी। कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले रूट चार्ट तैयार कर प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया।

इसे भी पढ़ें- जुलाई में 10 दिन होगी शादियां फिर करना होगा चार महीने इंतजार, यहां देखें 2024 में सात फेरे लेने का शुभ मुहूर्त

इन कांवड़ मार्गों पर समय से भी सभी जरूरी सुविधा उपलब्ध कराने पर जोर दिया जा रहा है। उधर, ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के कांवड़ मार्गों पर स्थित अंग्रेजी, देशी और बीयर की दकानों की भी सूची तैयार की गई है। सभी दुकानों को 22 जुलाई से दो अगस्त तक के लिए अस्थायी रूप से स्थानांतरित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-यूपी के इस शहर में सुबह हुआ आदेश, दोपहर में चलने लगा बुलडोजर, प्रशासन के एक्‍शन से मचा हड़कंप

इसके अलावा अन्य मार्गों पर स्थित शराब की दुकानों को भी पर्दा लगाकर संचालित किया जाएगा। कोई भी शराब की दुकान खुले में संचालित नहीं होगी। इसके लिए आबकारी विभाग को डीएम दीपक मीणा द्वारा विशेष रूप से निर्देशित किया है।

chat bot
आपका साथी