कोरोना संक्रमण को लेकर चार रेलगाड़ियां 'रडार' पर

महाराष्ट्र केरल एवं नई दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद प्रदेश सरकार भी अलर्ट हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 10:10 AM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 10:10 AM (IST)
कोरोना संक्रमण को लेकर चार रेलगाड़ियां 'रडार' पर
कोरोना संक्रमण को लेकर चार रेलगाड़ियां 'रडार' पर

मेरठ, जेएनएन। महाराष्ट्र, केरल एवं नई दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद प्रदेश सरकार भी अलर्ट हो गई है। लंबी दूरी की ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की जानकारी जुटाई जा रही है। मेरठ में चार ट्रेनों से यात्रा करने वालों का आंकड़ा जुटाया जा रहा है। उधर, स्टेशन पर कुछ यात्रियों की आनस्पाट एंटीजन जांच की जाएगी।

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि सप्ताहभर के दौरान कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ा है। देश में आंकड़ा नौ हजार से बढ़कर 25 हजार पार कर गया, वहीं नई दिल्ली में 80-90 से संख्या बढ़कर चार सौ तक पहुंच गई। मुंबई, पुणे, नासिक, बंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई व केरल से बड़ी संख्या में यात्रियों का नई दिल्ली एवं एनसीआर के शहरों में आना जाना है। सीएमओ ने गत दिनों स्टेशन अधीक्षक एवं स्टेशन मास्टर को पत्र लिखकर यात्रियों की सूची मांगा था। स्वास्थ्य विभाग ने रेल मंत्रालय को ऐसी चार ट्रेनों की सूची सौंपी है, जो नियमित रूप से मेरठ से गुजरती हैं। इन ट्रेनों के यात्रियों के पतों पर जांच टीमें पहुंचकर सैंपलिंग करेंगी। बड़ी संख्या में यात्री नई दिल्ली उतरकर मेरठ पहुंच जाते हैं, जिनका रिकार्ड खंगालना मुश्किल हो रहा है। हवाई मार्ग से आने वालों की जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मांगी जा रही है।

व्यापार संघ का चुनाव 21 को: कंकरखेड़ा के गुरुनानक बाजार व्यापार संघ का चुनाव 21 मार्च को होगा। सोमवार को संघ के त्रिवार्षिक चुनाव के लिए नामांकन किए गए, जिसमें 15 व्यापारियों ने छह पदों के लिए नामांकन किया। बाद में दो व्यापारियों ने नाम वापस ले लिए। चुनाव अधिकारी संयुक्त व्यापार संघ के मंत्री संजीव जिंदल व अनुज सिंघल ने बताया कि 21 मार्च को होने वाले गुरुनानक बाजार व्यापार संघ के चुनाव में 268 व्यापारी अपने मत का इस्तेमाल करेंगे, जिसमें अध्यक्ष पद पर संजय गर्ग व करण मारवाड़ी ने नामांकन किया। महामंत्री पद के लिए गौरव शर्मा व राजकुमार, उपाध्यक्ष पद के लिए अरुण चौधरी, रामकुमार सोम और पंकज रस्तोगी ने नामांकन भरा। कोषाध्यक्ष पद पर गौरव गोयल, सुरेश चंद वर्मा, संगठन मंत्री अमरनाथ केसरवानी, अमित चौधरी और मंत्री पद को अजय कुमार गर्ग व राहुल सिंह ने नामंकन भरा।

chat bot
आपका साथी