मनीषा संग परिणय सूत्र में बंधे अंतरराष्ट्रीय शूटर रवि कुमार

अंतरराष्ट्रीय शूटर रवि कुमार रविवार को मनीषा चौधरी से जन्म- जन्मांतर के बंधन में बंध गए। उन्होंने दहेज के नाम पर शगुन में एक रुपया लिया है।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Mon, 04 Mar 2019 11:35 AM (IST) Updated:Mon, 04 Mar 2019 11:35 AM (IST)
मनीषा संग परिणय सूत्र में बंधे अंतरराष्ट्रीय शूटर रवि कुमार
मनीषा संग परिणय सूत्र में बंधे अंतरराष्ट्रीय शूटर रवि कुमार
मेरठ,जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय शूटर और एयरफोर्स में वारंट ऑफिसर रवि कुमार रविवार को मनीषा चौधरी से जन्म- जन्मांतर के बंधन में बंध गए। रवि ने मनीषा के साथ अग्नि के सात फेरे लिए और जन्म-जन्मांतर तक साथ निभाने की कसम खाई। हाईवे स्थित ग्रांड-फाइव रिसोर्ट में हुई शादी समारोह में वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए अधिकारी, खिलाड़ी और कई राजनेता भी पहुंचे।
लिया एक रुपये का शगुन
शादी में दहेज के नाम पर एक रुपये का शगुन लिया गया। दौराला की आर्यनगर कालोनी निवासी ईंट व्यवसायी ओंकार सिंह की बड़ी बेटी मनीषा चौधरी से छह महीने पहले रवि कुमार का रिश्ता तय हुआ। मनीषा शोभित विवि से मेडिसिन प्लांट में अभी पीएचडी कर रही हैं। शादी के दौरान मनीषा दिल्ली से मंगाए गए अपने लहंगे में बेहद खूबसूरत दिख रही थीं। शादी का रिशेप्शन पांच मार्च को नगर में मेरठ रोड स्थित उत्सव मंडप में है। इसमें रवि के साथी शूटर शहजर रिजवी समेत अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे।
घुड़चढ़ी में नहीं पहना सेहरा
रवि के पैतृक गांव भैसा में घुड़चढ़ी की रस्म हुई। घुड़चढ़ी में परिजन और रिश्तेदारों ने जमकर नृत्य किया। रवि ने घुड़चढ़ी के दौरान सेहरा पहनने से मना कर दिया। उनके पिता अजय कुमार ने बताया कि शादी में रवि ने पीएम मोदी के दुपट्टे वाला सेहरा बांधने की इच्छा जताई थी। इसलिए सामान्य सेहरा नहीं पहना।
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर नौकरी का दिया प्रस्ताव
रवि कुमार ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर प्रदेश सरकार में राजपत्रित अधिकारी की नौकरी देने का प्रस्ताव दिया था। इसकी प्रक्रिया चल रही है। पिछले दिनों बड़ौत की भाजपा रैली में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मंच पर रवि की मुलाकात कराई गई,जहां सीएम ने आश्वासन दिया।
25 मार्च को चीन जाएंगे रवि
रवि के चाचा डा.विजय कुमार ने बताया कि रवि शादी के बाद सात मार्च से दिल्ली में निशानेबाजी की ट्रेनिंग करेंगे। 15 मार्च से कैंप करेंगे। जबकि 25 मार्च को एशियन चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए चीन भी जाएंगे। 
chat bot
आपका साथी