Looteri Dulhan: युवक को एक होटल में ले गई दुल्हन, जान बचाकर घर लौटा तो सच्चाई जान पैरों तले खिसक गई जमीन

सरधना से लुटेरी दुल्हन का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शादी के कुछ दिन बाद ही लुटेरी दुल्हन सहेली की शादी उत्तराखंड के विकासनगर में बता अपने पति को साथ ले गई। रास्ते में ही सहारनपुर में एक होटल में रुकी और पति को घर जाने के लिए धमकाया। लौटकर देखा कि आरोपित दुल्हन लगभग दो लाख चार हजार रुपये के आभूषण भी अपने साथ ले गई।

By Jagran NewsEdited By: Aysha Sheikh Publish:Wed, 26 Jun 2024 06:45 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 06:45 PM (IST)
Looteri Dulhan: युवक को एक होटल में ले गई दुल्हन, जान बचाकर घर लौटा तो सच्चाई जान पैरों तले खिसक गई जमीन
झांसे में लेकर शादी कर लाखों रुपये के आभूषण ले उड़ी लूटेरी दुल्हन - प्रतीकात्मक तस्वीर

HighLights

  • शादी से पहले बिचौलिए ने युवक के पिता से लिए थे एक लाख रुपये
  • एसएसपी के निर्देश पर आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, सरधना। थाना क्षेत्र के छुर गांव निवासी युवक से उत्तराखंड निवासी युवती से शादी हुई थी। इसके बाद कुछ दिन तक सही रही। पांच दिन बाद आरोपित दुल्हन सहेली की शादी उत्तराखंड के विकासनगर में बता अपने पति को साथ ले गई। लेकिन, वहां ना पहुंचकर उसे सहारनपुर से पहले एक रेस्टोरेंट में लेकर पहुंची। जहां पर उसके दोनों जीजा सहित अन्य लोग आ गए और आरोपित दुल्हन युवक को जान से मारने की धमकी देकर चुपचाप घर जाने की बात कहकर उनके साथ बाइक पर सवार होकर चली गई।

जब युवक घर पहुंचा और पूरा प्रकरण बताया। तब पता चला कि वह किसी ठग के चक्कर में फंस गए थे। जब युवक के स्वजन ने घर पर सामान देखा तो पता चला कि आरोपित दुल्हन लगभग दो लाख चार हजार रुपये के आभूषण भी अपने साथ ले गई। इसके बाद वह थाने पहुंचे। लेकिन, पुलिस ने उन्हे टरका दिया और एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

छुर निवासी मांगेराम पुत्र समय सिंह ने बताया कि कई माह पहले वह दूर के परिचित फतेह सिंह के संपर्क में आए थे। जिसने राजीव नाम के व्यक्ति से बात कर उसने उत्तराखंड की विकास नगर निवासी अन्नू का मोबाइल नंबर दिया था। बताया था कि कपिल की शादी अन्नू करवा देगी। इस पर स्वजन चार जून को हरियाणा के यमुना नगर में फव्वारा चौक पर गए थे। लेकिन, वहा कोई नहीं मिला था। जिस पर वह लौट आए थे।

उसी दिन देर शाम को मांगेराम ने अपने बेटे कपिल की शादी के लिए अन्नू से फोन पर बात की थी। जिसमें उसने बताया था कि उसकी मौसी की लड़की नेहा है। लेकिन, वह शादी के नाम पर डेढ़ लाख रुपये लेगी। कुछ समय बाद ही बात एक लाख रुपये में तय हो गई। जिस पर मांगेराम व उनका बेटा कपिल सहित अन्य स्वजन नौ जून को उत्तराखंड के देहरादून में कस्बा सैलाकुई में स्थित ज्वाला माता मंदिर में पहुंचे। जहां पर आरोपित अन्नू को एक लाख रुपये दे दिए। जहां अन्नू ने परिवार के सदस्यों से मिलवाया।

इसके बाद नेहा और कपिल का विवाह हो गया और उसे घर ले आए। मांगेराम ने तहरीर में बताया कि नेहा ने घर पर पांच दिन बाद अपने सहेली की शादी उत्तराखंड के विकासनगर में होने की बात कही। जब स्वजन ने टालमटौल की। इस पर नेहा स्कूटी से ही जाने की जिद पर अड़ गई। 14 जून की सुबह वह कपिल के साथ एक बैग लेकर स्कूटी से विकासनगर के लिए निकल गई। किंतु सहारनपुर से पहले ही एक रेस्टोरेंट में उसने स्कूटी रुकवा ली। जहां पर उसके जीजा मोहित व अनुज सहित अन्य लोगों बिना नंबर की बाइक से बुला लिया।

कपिल को जान से मारने की दी धमकी

आरोपित नेहा ने कपिल को जान से मारने की धमकी देकर चुपचाप घर जाने की बात कही और उनके साथ निकल ली। वहीं कपिल घर पहुंचा। जहां उसने परिवार को पूरा प्रकरण बताया। जिस पर परिवार के लोगों के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। उधर, जब स्वजन ने घर की तलाशी ली। पता चला कि आरोपित नेहा लगभग दो लाख चार हजार रुपये के आभूषण भी अपने साथ ले गई।

इसके बाद मांगेराम सहित अन्यों ने नेहा व अन्नू से फोन पर संपर्क किया। लेकिन, किसी ने नहीं उठाया। दो दिन बाद आरोपित नेहा के आपत्तिजनक फोटो अपने जीजा के साथ मिले। जिस पर वह 19 जून को सरधना थाने पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी। किंतु पुलिस ने सहारनपुर की घटना बता टरका दिया। इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने मंगलवार को मुकदमा दर्ज कर लिया।

ये भी पढ़ें - 

UP News: घटते छात्रों की संख्या को लेकर विभाग ने बनाया प्लान, अध्यापक परेशान; हटाए जाएंगे शिक्षक

chat bot
आपका साथी