UP News: कैलिफोर्निया से Meta के अलर्ट से बची प्रोफेसर की जान, इस वजह से करने जा रहे थे आत्‍महत्‍या

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रहने वाले एक प्रोफेसर का काफी दिनों से पत्नी के साथ विवाद चल रहा है। पत्नी हाल में मायके गई हुई हैं। बुधवार रात फेसबुक पर वीडियो लाइव कर प्रोफेसर रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने के लिए पहुंच गए। अमेरिका के कैलिफोर्निया से फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा के हेडक्वार्टर में जैसे ही वीडियो दिखाई दिया तो कर्मचारियों ने यूपी पुलिस को जानकारी दी।

By Jagran NewsEdited By: Vivek Shukla Publish:Fri, 14 Jun 2024 07:51 AM (IST) Updated:Fri, 14 Jun 2024 07:51 AM (IST)
UP News: कैलिफोर्निया से Meta के अलर्ट से बची प्रोफेसर की जान, इस वजह से करने जा रहे थे आत्‍महत्‍या
मेटा के अलर्ट से यूपी पुलिस ने बचाई जान। जागरण

HighLights

  • पत्नी के मायके से नहीं आने पर रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने पहुंच गए थे
  • लखनऊ कंट्रोल से एसएसपी मेरठ को काल कर बताया गया, पुलिस ने बचाया

 जागरण संवाददाता, मेरठ। कैलिफोर्निया से मेटा (फेसबुक) के अलर्ट से शहर के एक नामचीन डिग्री कॉलेज के प्रोफेसर की जान बच गई। फेसबुक पर वीडियो लाइव कर प्रोफेसर रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने चले गए थे। सूचना मिलने पर प्रोफेसर की तलाश करते हुए परतापुर पुलिस ट्रैक तक पहुंच गई और समझाकर उन्हें अपने साथ ले आई।

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि प्रोफेसर की काउंसिलिग कराने के बाद पुलिस सुरक्षा में घर छोड़ दिया गया। पुलिस पूछताछ में प्रोफेसर ने बताया कि पत्नी के मायके से नहीं आने पर वह ऐसा कदम उठा रहे थे।

इसे भी पढ़ें- यूपी रोडवेज में आने वाली है चालकों की बंपर भर्ती, इन जिलों के लिए होगा चयन

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रहने वाले एक प्रोफेसर का काफी दिनों से पत्नी के साथ विवाद चल रहा है। पत्नी हाल में मायके गई हुई हैं। बुधवार रात फेसबुक पर वीडियो लाइव कर प्रोफेसर रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या करने के लिए पहुंच गए।

इसे भी पढ़ें-यूपी के इस जिले में 86 गांवों में रिक्त पंचायत सहायक पद पर तैनाती शुरू, 30 जून तक आप भी कर सकते हैं आवेदन

अमेरिका के कैलिफोर्निया से फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा के हेडक्वार्टर में जैसे ही वीडियो दिखाई दिया तो कर्मचारियों ने यूजर के अकाउंट की जांच की। यूजर का मोबाइल नंबर नहीं मिलने पर आइपी एड्रेस खंगालकर लोकेशन ट्रैक करने के बाद मेटा ने यूपी पुलिस के लखनऊ हेडक्वार्टर को कॉल कर सूचना दी।

यहां से एसएसपी रोहित सजवाण को बताया गया कि प्रोफेसर सुसाइड करने पहुंच गए हैं। उनके निर्देश पर एसओ सदर बाजार शशांक द्विवेदी, सिविल लाइंस थाना प्रभारी और जीआरपी थाना प्रभारी को प्रोफेसर की लोकेशन दी। प्रोफेसर स्टेशन पर नहीं मिले तो पुलिस ने उनके मोबाइल नंबर की लोकेशन निकाली तो वह परतापुर की निकली। पुलिस पहुंची तो वह ट्रैक के पास खड़े थे। पुलिस ने उन्हें समझाया और घर पहुंचाया।

chat bot
आपका साथी