लगेगा कल कारखाना, रूकेगी राजधानी

By Edited By: Publish:Sat, 19 Jul 2014 07:45 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jul 2014 07:45 PM (IST)
लगेगा कल कारखाना, रूकेगी राजधानी

मीरजापुर : सांसद अनुप्रिया पटेल ने मीरजापुर जिले के सर्वागीण विकास का दावा किया है। नगर के लालडिग्गी स्थित एक होटल में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि मीरजापुर में कोल वेस्ट थर्मल पावर प्लांट की स्थापना के लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री को प्रस्ताव दिया है। यह भी आश्वासन दिया है कि प्लांट के लिए जमीन आसानी से उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए उधर से भी आश्वासन मिला है। उन्हें उम्मीद है कि जल्द एक टीम सर्वे करने यहां आएगी।

सांसद ने कहा कि मीरजापुर स्टेशन पर पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, अनन्या एक्सप्रेस व चुनार स्टेशन पर पुरुषोत्तम व झारखंड एक्सप्रेस के ठहराव के लिए प्रस्ताव रेलमंत्री को दिया है। इसके साथ ही शक्तिनगर अहरौरा रेल परियोजना के मंजूरी के लिए भी प्रस्ताव दिया है। रेलमंत्री से वह इस संबंध में कई बार मिल भी चुकी हैं। मुगलसराय-लखनऊपैसेंजर को मुगलसराय से चलाने के लिए प्रस्ताव दिया है। कहा कि शक्तिनगर वाराणसी इंटरसिटी को अहरौरा रोड व जिवनाथपुर स्टेशन पर रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

कहा कि रामनगर से शास्त्री सेतु तक कोन, मझवां, सीखड़ ब्लाक के कई गांव गंगा कटान की चपेट में है। यहां पर तटबंध निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रस्ताव दे चुकी हूं। उन्होंने कहा कि नारायणपुर के बघेड़ी गांव में कटान को रोकने के लिए तटबंध बनाने और गरई नदी को जरगो जलाशय से जोड़ने व जमालपुर को बाढ़ से बचाने के लिए प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि औराई-मीरजापुर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कर उसे फोरलेन में बदलने के लिए केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय नितिन गडकरी को पत्र लिखा है।

उन्होंने कहा कि यहां पर विंध्य विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति इरानी को पत्र लिखा है। कहा कि सोनलिफ्ट को पूरी क्षमता से चलाने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखीं हैं।

chat bot
आपका साथी