अनुप्रिया पटेल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, राजा भैया के खिलाफ दिए गए बयान पर क्षत्रिय संगठनों में नाराजगी

प्रतापगढ़ से कुंडा के विधायक राजा भैया उर्फ रघुराज प्रताप सिंह को लेकर किए गए अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के बयान पर क्षत्रिय संगठनों में नाराजगी है। उनका कहना है कि इस समय ऐसे बयान देने का कोई तुक नहीं। आखिरकार रानी के पेट से राजा क्षत्राणी के पेट से क्षत्रिय या ब्राह्मणी के पेट से ब्राह्मण पैदा नहीं होगा तो क्या होगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Pandey
Updated: Wed, 22 May 2024 08:59 AM (IST)
अनुप्रिया पटेल की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, राजा भैया के खिलाफ दिए गए बयान पर क्षत्रिय संगठनों में नाराजगी
अनुप्रिया पटेल के बयान पर क्षत्रिय संगठनों में नाराजगी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। प्रतापगढ़ से कुंडा के विधायक राजा भैया उर्फ रघुराज प्रताप सिंह को लेकर किए गए अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के बयान पर क्षत्रिय संगठनों में नाराजगी है। उनका कहना है कि इस समय ऐसे बयान देने का कोई तुक नहीं।

आखिरकार रानी के पेट से राजा, क्षत्राणी के पेट से क्षत्रिय या ब्राह्मणी के पेट से ब्राह्मण पैदा नहीं होगा तो क्या होगा। एक दिन पूर्व अनुप्रिया पटेल के दिए गए बयान के बाद जनपद के क्षत्रिय समाज में इस गहरा प्रभाव देखा गया। राजा भैया पर दिए गए बयान को क्षत्रिय समाज स्वयं से जोड़कर देख रहा है। उनका मानना है कि राजा भैया पर इस प्रकार के बयान दिए ही नहीं जाने चाहिए थे।

राष्ट्रीय हिंदू क्षत्रिय वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तरुणेंद्र सिंह गहरवार के अनुसार रानी की कोख से राजा ही तो पैदा होगा और कौन होगा। ऐसे बयान की हम घोर निंदा करते हैं। हमारा समाज ऐसे बयान को कभी स्वीकार नहीं करेगा।

इसी तहर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के पूर्व संगठन मंत्री सुरेश कुमार सिंह भी अपने समाज पर हमला करार दे रहे हैं। प्रताप वाहिनी क्षत्रिय संगठन के अध्यक्ष अशोक सिंह इस बयान को आहत करने वाला बताया। जबकि विजयपुर स्टेट के अनिल प्रताप सिंह ने भी आक्रोश व्यक्त किया।

इसे भी पढ़ें: राजा भैया की एंट्री से बढ़ी BJP की टेंशन! मीरजापुर में NDA प्रत्याशी के खिलाफ कर सकते हैं चुनाव प्रचार