मालगाड़ी वैगन से कोयला की चोरी, वीडियो वायरल

अहरौरा रोड रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से कोयला उतारते व्यक्ति का वायरल वीडियो बाजार में चर्चा का विषय बना हुआ है। आरपीएफ एवं जीआरपी की मिली भगत से रेलवे को लाखों रुपये का चूना लग रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 08:43 PM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 08:43 PM (IST)
मालगाड़ी वैगन से कोयला 
की चोरी, वीडियो वायरल
मालगाड़ी वैगन से कोयला की चोरी, वीडियो वायरल

जागरण संवाददाता, नरायनपुर (मीरजापुर) : अहरौरा रोड रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से कोयला उतारते व्यक्ति का वायरल वीडियो बाजार में चर्चा का विषय बना हुआ है। आरपीएफ एवं जीआरपी की मिली भगत से रेलवे को लाखों रुपये का चूना लग रहा है। आश्चर्य इस बात का है कि अहरौरा रोड रेलवे स्टेशन से सटे हुए दुकानदारों द्वारा रेलवे के कोयला का प्रयोग दुकानों पर खुलेआम किया जा रहा है। इन दुकानदारों द्वारा भट्टी में कोयला जलाए जाने के दौरान निकले काले धुएं के प्रदूषण से बाजार वासी त्रस्त हो गए हैं। प्रदूषण को लेकर शिकायत के बाद भी रेलवे पुलिस अंजान बनी हुई है।

क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि रेलवे ट्रैक के किनारे भोरमार, भभुआर, सिकिया, जैरामपुर, जादोपुर, करहट से लेकर जिवनाथपुर रेलवे स्टेशन से आगे तक रेलवे की बोगी में रखे कोयला की चोरी का कार्य वर्षों से फल फूल रहा है। शिकायत करने पर कुछ दिन चोरी बंद हो जाती है लेकिन कुछ दिन बाद पुन: रेल माफिया व पुलिस के आपसी समझौता के बाद चोरी का कार्य शुरु हो जाता है। रेलवे के सामानों की चोरी में लगे मनबढ़ युवाओं का महंगा शौक थोड़ी मेहनत व हौसला से पूरा हो जा रहा है। ------वर्जन

दो स्टाफ हमेशा तैनात रहते है, कोयला चोरी की कोई वारदात नहीं हुआ है कोई शरारती लड़का है जो कोयला फेंककर भाग गया है। हालांकि उसकी जांच कराई जाएगी। जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम द्वारा चोरों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

वीके यादव, इंस्पेक्टर आरपीएफ चुनार।

chat bot
आपका साथी