रेलवे स्टेशन पर तीन दिन से टी स्टाल बंद

स्थानीय रेलवे स्टेशन पर लगातार तीन दिनों से विरोध में तीनों प्लेटफार्मों पर संचालित समस्त टी स्टाल बंद चल रहे है। जिससे प्लेटफार्म पर यात्री चाय-पानी के लिए तरस गए है। वही लाइसेंसी वेंडरों संग स्टाल ठेकेदार अपनी मांगों पर अड़े हुए है। उनका कहना है कि जब तक आरपीएफ द्वारा उत्पीड़न बंद नहीं होगा तब तक दुकानों को नहीं खोला जाएगा। इस संबंध में वेंडर व ठेकेदारों ने दो दिन पूर्व आरपीएफ के विरोध में प्रदर्शन कर इलाहाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक को संबोधित मांग पत्र एसएस को सौंपा था वही रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल को भी मांग पत्र सौंपकर मदद की गुहार लगाई थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Sep 2018 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 03 Sep 2018 10:59 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर तीन दिन से टी स्टाल बंद
रेलवे स्टेशन पर तीन दिन से टी स्टाल बंद

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर लगातार तीन दिनों से विरोध में तीनों प्लेटफार्मों पर संचालित समस्त टी स्टाल बंद हैं। इसके चलते प्लेटफार्म पर यात्री चाय-पानी के लिए तरस गए हैं। वहीं लाइसेंसी वेंडरों संग स्टाल ठेकेदार अपनी मांगों पर अड़े हैं। उनका कहना है कि जब तक आरपीएफ द्वारा उत्पीड़न बंद नहीं होगा तब तक दुकानों को नहीं खोला जाएगा। इस संबंध में वेंडर व ठेकेदारों ने दो दिन पूर्व आरपीएफ के विरोध में प्रदर्शन कर इलाहाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक को संबोधित मांग पत्र एसएस को सौंपा था। रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल को भी मांग पत्र सौंपकर मदद की गुहार लगाई थी।

स्टाल ठेकेदारों तथा लाइसेंसी वेंडरों द्वारा स्टेशन पर घुमकर तथा ट्रेन खड़ी होने पर यात्रियों को सामान बेचने पर प्रतिबंध है लेकिन ठेकेदारों का कहना है कि पुराने एग्रीमेंट के आधार पर खाद्य सामग्री व मिनरल वाटर स्टाल वेंडरों द्वारा ट्रेनों में महिला बोगी, दिव्यांग बोगी एवं जनरल कोचों के अलावा प्लेटफार्म पर घुमकर रेल यात्रियों को बेचने के लिए आदेश है लेकिन आरपीएफ के कारखास व कुछ सिपाहियों द्वारा उक्त एग्रीमेंट को नहीं माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि नया कोई आदेश दिखाओ। इसी के विरोध में तीनों प्लेटफार्मों पर चाय पानी नहीं मिल रहा है। हालांकि अभी तक दूसरा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। स्टेशन बाहर जाकर चाय

पीने को विवश

दूर-दराज से आए यात्री अपने गंतव्य को जाने के लिए प्लेटफार्म पर अपने परिवार संग पहुंच जाते है लेकिन ट्रेन लेट होने पर उन्हें घंटों-घंटों इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में उन्हें प्लेटफार्मों पर समय बिताने के लिए एक मात्र चाय, बिस्किट व मिनरल वाटर का ही एक सहारा होता है लेकिन स्टेशन के तीनों प्लेटफार्मों पर स्टाल बंद है। जिसके कारण वे स्टेशन के बाहर सड़क पर दुकानों पर जाकर चाय पीने को विवश है।

chat bot
आपका साथी