जीएम रेलवे को वापस मिलेंगे अधिकार : अरुणेंद्र

मुरादाबाद । रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अरुणेंद्र कुमार ने कहा कि रेलवे महाप्रबंधकोंके अधिकारों पर रेलवे बो

By Edited By: Publish:Thu, 11 Dec 2014 01:02 AM (IST) Updated:Thu, 11 Dec 2014 01:02 AM (IST)
जीएम रेलवे को वापस मिलेंगे अधिकार : अरुणेंद्र

मुरादाबाद । रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अरुणेंद्र कुमार ने कहा कि रेलवे महाप्रबंधकोंके अधिकारों पर रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने अतिक्रमण कर रखा है, जिन्हें वापस कराया जाएगा।

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष श्रमजीवी एक्सप्रेस से दिल्ली से बरेली जाते वक्त कुछ देर महानगर के रेलवे स्टेशन पर रुके। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि महाप्रबंधकों को अधिकार वापस मिलने के बाद काम में तेजी आएगी। उनका कहना था कि बोर्ड का काम शुरू से ही नीति निर्धारण करना रहा है, जिसका पालन महाप्रबंधकों को करना है। फाइल रेलवे बोर्ड तक पहुंचने और वापस आने में काफी समय लगता है। इससे काम पिछड़ जाता है। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि रेलवे के विकास और आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए पीपीपी मॉडल काफी अच्छा साबित होगा और यात्रियों की सुविधाएं बढ़ेंगी।

बुधवार को श्रमजीवी एक्सप्रेस मुरादाबाद के प्लेटफार्म संख्या एक पर निर्धारित समय से दस मिनट पहले दोपहर 3.45 बजे पहुंची। वहां मंडल रेल प्रबंधक सुधीर अग्रवाल व अन्य अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने अधिकारियों से कहा कि वह व्यक्तिगत कार्यक्रम में बरेली जा रहे हैं। इसलिए सभी अधिकारी वापस लौट जाएं।

..........

अध्यक्ष की अनुमति पर चली ट्रेन

मुरादाबाद, जासं : मुरादाबाद स्टेशन से श्रमजीवी एक्सप्रेस को चलाने के लिए ट्रेन में सवार रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अरुणेंद्र कुमार से स्टेशन अधीक्षक ने अनुमति मांगी। अनुमति मिलने पर ही ट्रेन चली।

पटना जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस का मुरादाबाद से चलने का समय शाम 4.05 बजे हैं। उक्त समय पर ट्रेन चलने को सिगनल हो गया और चालक व गार्ड सतर्क हो गए, लेकिन ट्रेन नहीं चली। स्टेशन अधीक्षक ने एसी प्रथम श्रेणी में सवार चेयरमैन को ट्रेन के चलने का समय होने की जानकारी दी। अनुमति मिलने के बाद ट्रेन रवाना हो सकी।

chat bot
आपका साथी