मुरादाबाद मंडल में खुलेंगे एसी और नॉन एसी यात्री प्लाजा, रोडवेज बस यात्र‍ियों को 60 रुपये में मिलेगा खाना

रोडवेज प्रबंधन ने यात्री सुविधाएं बढ़ानी शुरू कर दी है। पिछले दिनों मंडल के 22 छोटे बस अड्डों पर खानपान के लिए स्टॉल आवंटित क‍िए गए हैं। इसी कड़ी में अब मुरादाबाद मंडल में भी पांच यात्री प्‍लाजा खोले जाने हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 11:30 AM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 11:30 AM (IST)
मुरादाबाद मंडल में खुलेंगे एसी और नॉन एसी यात्री प्लाजा, रोडवेज बस यात्र‍ियों को 60 रुपये में मिलेगा खाना
मंडल में पांच एसी व नॉन एसी यात्री प्लाजा खोलने की तैयारी है।

मुरादाबाद, जेएनएन। रोडवेज प्रबंधन बीच रास्ते में यात्रियों को खाना उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने जा रहा है। इसके तहत मंडल में पांच एसी व नॉन एसी यात्री प्लाजा खोलने की तैयारी है। इसके लिए निविदा आमंत्रित की गई है।

कोरोना संक्रमण के बाद बस अड्डे और बीच रास्ते में खानपान की व्यवस्था को पूरी तरह से बंद कर द‍िया गया था। जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण कम हो रहा है, वैसे वैसे रोडवेज प्रबंधन ने यात्री सुविधाएं भी बढ़ानी शुरू कर दी है। पिछले दिनों मंडल के 22 छोटे बस अड्डों पर खानपान के लिए स्टॉल आवंटित क‍िए गए हैं। ये मार्च के प्रथम सप्ताह में खुल जाएंगे। बड़े बस अड्डेे मुरादाबाद, पीतल नगरी पर खानपान रेस्टोरेंट खोलने के लिए शीघ्र निविदा आमंत्रित की जाएंगी। हाईवे व स्टेट हाइवे पर रोडवेज की खानपान की व्यवस्था नहीं होने से लंबी दूरी की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। रोडवेज प्रबंधन ने हाईवे व स्टेट हाईवे पर पांच यात्री प्लाजा खोलने के लिए निविदा आमंत्रित क‍िए हैं। इसमें एक एसी व चार नॉन एसी यात्री प्लाजा खोले जाने हैं। मुरादाबाद दिल्ली हाईवे पर गजरौला के पास एक एसी व एक नॉन एसी यात्री प्लाजा खोला जाएगा। बरेली-मुरादाबाद के बीच मिलक के पास एक, मुरादाबाद-हरिद्वार के बीच मंडावली के पास एक, मुरादाबाद-अलीगढ़ के बीच गुन्नौर के पास एक नॉन एसी यात्री प्‍लाजा खोला जाना है। खाने का दर भी निर्धारित की गई है। 60 रुपये में खाने की थाली मिलेगी, जिसमें चार रोटी, सीजनल सब्जी, गाढ़ी दाल, एक कटोरी चावल होगा। 50 रुपये में पूड़ी, सब्जी और 50 रुपये में दो वेज सैंडविच मिलेगा। क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि 24 फरवरी तक निविदा आमंत्रित की गई है। पहली अप्रैल से यात्री प्लाजा चालू करने की योजना है। 

यह भी पढ़ें 

मुरादाबाद के सांसद बोले-लद्दाख में यूनिवर्सिटी अच्छी पहल, लेकिन जौहर यूनिवर्सिटी को क्यों उजाड़ा जा रहा है

Haridwar Kumbh Mela 2021 : लक्सर रेलवे स्टेशन बना कुंभ मेला स्टेशन, श्रद्धालुओं के ल‍िए क‍िए गए व‍िशेष इंतजाम

रक्तचाप सामान्य करने के लिए करें पर्वतासन योग आसन, ये है करने का तरीका

chat bot
आपका साथी