धमौरा के पास रेलवे लाइन की मरम्मत का कार्य शुरू

गुरुवार को रेल महकमे के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 11:21 AM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 11:21 AM (IST)
धमौरा के पास रेलवे लाइन की मरम्मत का कार्य शुरू
धमौरा के पास रेलवे लाइन की मरम्मत का कार्य शुरू

मुरादाबाद : रामपुर के आगे धमौरा रेलवे स्टेशन के पास पैसेंजर ट्रेन की आठ बोगी पटरी से उतर गई थीं। ट्रेन मरम्मत के लिए बरेली जा रही थी। उसमें कोई भी यात्री नहीं था। हादसे में गार्ड सतीश चंद्र को गंभीर चोट आई थीं। गुरुवार सुबह से धमौरा के पास रेलवे लाइन की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है।

हादसा बुधवार रात 10:55 बजे हुआ। 12 बोगी की पैसेंजर ट्रेन मरम्मत के लिए निजामउद्दीन स्टेशन से बरेली जा रही थीं। ट्रेन में कोई भी यात्री नहीं था। सिर्फ इंजन में दो चालक और एक गार्ड ड्यूटी पर थे। चालक अमितेश कुमार, सह चालक अर्जित सिंह और गार्ड सतीश चंद्र को मुरादाबाद से ट्रेन में बरेली तक के लिए तैनात किया गया था। ट्रेन रामपुर से आगे बढ़ी तो धमौरा-दुगनपुर स्टेशन के बीच इंजन के पीछे की आठ बोगी पटरी से उतर गई। हादसे में गार्ड सतीश को गंभीर चोट आई हैं। हादसे की जानकारी कंट्रोल रूम को मिलते ही मुरादाबाद-बरेली रूट बंद कर दिया गया। दुर्घटना राहत ट्रेन घटनास्थल मौके पर पहुंच गई है। गार्ड को मौके पर ही डॉक्टर ने इलाज दिया है। उन्हें अंदरूनी चोटें आई हैं। गुरुवार सुबह रेल महकमे की टीम ने पहुंचकर ट्रैक की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया।

इधर, हादसे के चलते लखनऊ की ओर जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस, गरीब रथ, शहीद, नौचंदी, बेगमपुरा एक्सप्रेस, लखनऊ मेल समेत करीब 14 ट्रेनें रास्ते में खड़ी कर दी गई। हादसे के करीब डेढ़ घंटे बाद रात साढ़े 12 बजे से ट्रेनों को बदले रूट मुरादाबाद-चन्दौसी-बरेली होते हुए निकाला गया। रात 1:17 बजे से लखनऊ से मुरादाबाद की ओर आने वाली ट्रेनों को चलाना शुरू कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी