त्योहार सीजन में बिना टिकट ट्रेन में सफर करने वालों से वसूले जाएंगे चार करोड़ रुपये, जानें कैसे

Traveling in Train without Ticket त्योहार के सीजन में टीटीई को चार करोड़ राजस्व वसूली का लक्ष्य दिया गया है। साथ ही विशेष चेकिंग दस्तेे को भी निर्देश जारी किए गए है। बिहार पश्चिम बंगाल जाने वाली ट्रेनों में दुर्गा पूजा में जाने वालों की भीड़ बढ़ गई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 03:58 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 03:58 PM (IST)
त्योहार सीजन में बिना टिकट ट्रेन में सफर करने वालों से वसूले जाएंगे चार करोड़ रुपये, जानें कैसे
- विशेष चेकिंग दस्ता को दिए गए टारगेट, लगातार चलेगा अभियान

मुरादाबाद, जेएनएन। Traveling in Train without Ticket : त्योहार के सीजन में टीटीई को चार करोड़ राजस्व वसूली का लक्ष्य दिया गया है। साथ ही विशेष चेकिंग दस्तेे को भी निर्देश जारी किए गए है। बिहार, पश्चिम बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेनों में दुर्गा पूजा में जाने वालों की भीड़ बढ़ गई है। किसी भी नियमित ट्रेन में टिकट मिलना मुश्किल हो रहा है। कोरोना के कारण कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति है। ट्रेनों में भीड़ बढ़ने के बाद सोमवार से मुरादाबाद होकर नौ पूजा स्पेशल ट्रेनें चलायी जा रही हैं। हालत यह हे कि पूजा स्पेशल में भी बर्थ नहीं मिल रही है।

घर जाने वाले यात्री बिना टिकट के ही ट्रेनों में सवार हो जा रहे हैं। इसके बाद नवंबर के प्रथम सप्ताह में दीपावली व द्वितीय सप्ताह में छठ पूजा है। इस अवसर पर काफी भीड़ होगी। कोरोना से पहले त्योहार के सीजन में ऐसे यात्रियों से रेलवे प्रशासन पांच करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना व किराया का वसूली करते रहे हैं। रेल प्रशासन ने इस बार भी ऐसे यात्रियों से चार करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य निर्धारित किया है।

इसके लिए टिकट चेकिंग दस्ता में शामिल टीटीई को लक्ष्य के अनुसार राजस्व वसूली करने का आदेश दिया है। रेल मंडल के टीटीई बिना टिकट .यात्रियों की चेकिंग शुरू कर दिया है। अधिकांश टीटीई दिल्ली व पंजाब से बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बंगाल जाने वाले ट्रेनों में चेकिंग शुरू कर दिया है। इस बार बिना टिकट वाले यात्रियों की संख्या काम है। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि बिना टिकट यात्रियों को रोकने और राजस्व वसूली कराने के लिए चेकिंग टीम का लक्ष्य निर्धारित किया है।

chat bot
आपका साथी