Haridwar Kumbh Mela 2021 : ट्रेन आने से दो घंटे पहले स्टेशन परिसर में जाने की म‍िलेगी अनुमत‍ि, ट्रेनों में बढ़ने लगी भीड़

कुंभ के मौनी अमावस्या में गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। रेलवे प्रशासन ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ट्रेन आने से दो घंटे पहले श्रद्धालुओं को स्टेशन परिसर में और 90 मिनट पहले प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति देगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 10:19 AM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 10:19 AM (IST)
Haridwar Kumbh Mela 2021 : ट्रेन आने से दो घंटे पहले स्टेशन परिसर में जाने की म‍िलेगी अनुमत‍ि, ट्रेनों में बढ़ने लगी भीड़
हरिद्वार पहुंच रही ट्रेनों में आम दिन से अधिक श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। कुंभ में गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ गई है। रेलवे प्रशासन ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ट्रेन आने से दो घंटे पहले श्रद्धालुओं को स्टेशन परिसर में और 90 मिनट पहले प्लेटफार्म पर जाने की अनुमत‍ि देगा। कुंभ में 16 व 27 फरवरी को प्रमुख स्नान है। इसमें देश भर से श्रद्धालु हरिद्वार आएंगे। ट्रेनों में भीड़ बढ़ने की संभावना को देखते हुए रेलवे बोर्ड से तैनात कुंभ मेला अधिकारी संजय वाजपेयी और मंडल वाणिज्य प्रबंधक गौरव दीक्षित हरिद्वार पहुंच गए हैं।

हरिद्वार पहुंच रही ट्रेनों में आम दिन से अधिक श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालु एक दिन पहले हरिद्वार पहुंच रहे हैं। रेल प्रशासन को अनुमान है ट्रेनों से काफी श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचेंगे। रेलवे प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के साथ कोरोना से बचाव के लिए उपाय क‍िए हैं। स्टेशन पर भीड़ रोकने के लिए आरपीएफ तैनात क‍िए गए हैं। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि ट्रेनों में सामान्य दिनों से अधिक भीड़ रही। कोविड के नियम व राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार ट्रेन आने से दो घंटे पहले श्रद्धालुओं को स्टेशन परिसर के अंदर आने की अनुमति मिलेगी। 90 मिनट पहले ट्रेन पकड़ने वाले श्रद्धालुओं को प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति दी जाएगी। ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों को आधे घंटे तक स्टेशन परिसर में रुकने की अनुमति दी जाएगी। उत्तराखंड सरकार के रोकने के कारण भीड़ बढ़ने के बाद भी मेला स्पेशल ट्रेनें नहीं चलाई जा रहीं हैं।

chat bot
आपका साथी