Indian Railways : मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के एंट्री गेट से हटे बैरियर, लोगों को म‍िलेगी राहत

Moradabad Railway Station लगभग 11 महीने के बाद रेलवे स्टेशन का नजारा बदला-बदला सा दिखाई देने लगा है। लॉकडाउन की शुरुआत के साथ ही स्टेशन की किलेबंदी में कुछ राहत दी गई है। अब स्‍टेशन पर‍िसर में लोग वाहनों को ले जा सकेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 03:55 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 03:55 PM (IST)
Indian Railways : मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के एंट्री गेट से हटे बैरियर, लोगों को म‍िलेगी राहत
पार्किंग भी खोल दी गई है। इससे लोगों को राहत मिलेगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। लगभग 11 महीने के बाद रेलवे स्टेशन का नजारा बदला-बदला सा दिखाई देने लगा है। लॉकडाउन की शुरुआत के साथ ही स्टेशन की किलेबंदी में कुछ राहत दी गई है। दोनों मुख्य प्रवेश द्वार पर लगाई गई बेरिकेडिंग हटा दी गई है। अपने स्वजन को ट्रेन में बैठाने और ट्रेन से आने वाले अब स्टेशन परिसर में वाहन ले जा सकेंगे। इसके साथ ही पार्किंग भी खोल दी गई है। इससे लोगों को राहत मिलेगी।

कोरोना के चलते रेलवे स्टेशनों की पूरी तरह से किलेबंदी कर दी गई थी। 31 मार्च के बाद रेलवे स्टेशन पर केवल कर्मचारियों के अलावा किसी और को आने-जाने की इजाजत नहीं थी। श्रमिकों के पैदल घर लौटने के बाद उनके लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाए जाने के बाद यात्रियों की आवाजाही शुरू हुई। हालांकि इसके लिए भी नियम बेहद कड़े रखे गए। केवल श्रमिकों को ही स्टेशन पर जाने की अनुमति थी, वह भी ट्रेन आने से डेढ़ घंटा पहले। जब ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ तो यात्रियों के लिए भी यही नियम बना दिए गए। यात्रियों के अलावा किसी और को परिसर में जाने नहीं दिया जा रहा था। अब यह बेरिकेडिंग हटा दी गई है। अब लोग अपने वाहन लेकर स्टेशन परिसर में आ जा जा सकेंगे। हालांकि अभी प्लेटफार्म परिसर पर आने जाने में रोक पहले की तरह बरकरार है। वहां केवल यात्रियों को ही जाने दिया जाएगा, वह भी कोविड से बचाव के नियमानुसार। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि स्टेशन परिसर में कुछ ढील दी गई है। पर प्लेटफार्म पर पाबंदी जारी रहेगी। ट्रेन में बैठाने के लिए आने वाले वाहन अंदर आएंगे और दूसरी ओर से लौट जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी