Indian Railways : लग्जरी ट्रेन से लें पर्यटन का मजा, 14 मार्च से सात द‍िन की यात्रा पर ले जाएगी ट्रेन

देखो अपना देश को बढ़ावा देने के लिए लगातार पर्यटन ट्रेनें चलाई जा रहीं हैं। देसी व विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए लगातार प्रयास क‍िया जा जा रहा है। इसके लिए गोल्डन चेरियटल लग्जरी ट्रेन कोच बनाया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 01:36 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 01:36 PM (IST)
Indian Railways : लग्जरी ट्रेन से लें पर्यटन का मजा, 14 मार्च से सात द‍िन की यात्रा पर ले जाएगी ट्रेन
पहली ट्रेन 14 मार्च को दक्षिण भारत के लिए चलाई जाएगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। Railway IRCTC golden chariotle luxury train। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) पयर्टन को बढ़ावा देने और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए आधुनिक सुविधा वाला गोल्डन चैरिएट ट्रेन सेवा की शुरुआत करने जा रहा है। इसके तहत पहली ट्रेन 14 मार्च को दक्षिण भारत के लिए चलाई जाएगी।

देखो अपना देश को बढ़ावा देने के लिए लगातार पर्यटन ट्रेनें चलाई जा रहीं हैं। देसी व विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए लगातार प्रयास क‍िया जा जा रहा है। इसके लिए गोल्डन चेरियटल लग्जरी ट्रेन कोच बनाया गया है। पहली ट्रेन 14 मार्च को दक्षिण भारत के विभिन्न स्थानों घुमाने के लिए चलेगी। यह ट्रेन सात दिन के बाद यात्रा खत्म करेगी। यह ट्रेन बांदीपुर, मैसूर, हलेबिदु, हम्पी, ऐहोल, पट्टडकल और गोवा में विभिन्न पर्यटन स्थल ले जाएगी। दूसरी ट्रेन 21 मार्च को चार दिन के लिए चलाई जाएगी। यह ट्रेन मैसूर, हम्पी और महाबलीपुरम घुमाने ले जाएगी। इस ट्रेन में पर्यटकों को फ्री वाई-फाई, आनबोर्ड ओटीटी स्ट्रीमिंग के अलावा देशी विदेशी भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा। सभी स्मारकों के प्रवेश टिकट, ट्रेन में शाम को भोजन और सांस्कृतिक कार्यक्रम की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। पर्यटकों को दक्षिण भारत की वास्तुकला, संस्कृति और इतिहास के बारे में जानकारी दी जाएगी। दक्षिण भारत के राजवंशों के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसमें छोटी दूरी को कवर करने वाली आंशिक सफर करने की अनुमति होगी। जनसंपर्क अधिकारी एके झा ने बताया कि इस ट्रेन का पैकेज किराया अलग-अलग श्रेणी का अलग अलग निर्धारित किया गया है। यात्री आनलाइन किराया व ट्रेन के बारे में जानकारी कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:-

स‍िपाही की बुर्के वाली पत्‍नी पर थी पुलिस कर्मियों की नजर, काले ल‍िबास में पहुंच गईं पांच मह‍िलाएं, हाथ मलती रह गई पुलिस                                                                              

chat bot
आपका साथी