Holi Special Train: होली पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, मुरादाबाद से गुजरेंगी डेढ़ दर्जन ट्रेन

Moradabad News होली के पर्व पर घर पहुंचने के लिए बड़ी संख्या में रेल यात्री सफर करते हैं। वेटिंग का टिकट अभी से अधिकांश गाड़ियों में मिल रहा है। ऐसे में होली स्पेशल ट्रेन लोगों के लिए सहूलियत देगी। होली का पर्व इस बार आठ मार्च को है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 11 Feb 2023 03:08 PM (IST) Updated:Sat, 11 Feb 2023 03:08 PM (IST)
Holi Special Train: होली पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, मुरादाबाद से गुजरेंगी डेढ़ दर्जन ट्रेन
Moradabad News: होली पर रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन, होली पर चलेंगी डेढ़ दर्जन स्पेशल ट्रेनें

मुरादाबाद, जागरण टीम। होली के त्योहार पर घर जाने वालों के लिए रेलवे खुशखबरी लेकर आया है। जिन्हें अभी तक ट्रेन में टिकट नहीं मिल सका है, उनके लिए रेलवे विशेष इंतजाम करने जा रहा है। रेल प्रशासन फरवरी के अंतिम सप्ताह से मुरादाबाद होकर जाने वाले डेढ़ दर्जन होली स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। इसके लिए मुरादाबाद रेल मंडल से रास्ता का मांगा गया है।

होली की वापसी के लिए एक स्पेशल ट्रेन

एनएफ रेलवे ने होली की वापसी के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा भी कर दी है। इस बार होली आठ मार्च को है। इसलिए दिल्ली, पंजाब से मुरादाबाद होकर पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल जाने वाली किसी भी ट्रेन में एक मार्च से छह मार्च तक बर्थ खाली नहीं है। अधिकतर ट्रेनों में वेटिंग का टिकट मिल रहा है। सप्तक्रांति एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में वेटिंग टिकट मिलना भी बंद हो चुका है। दिल्ली से मुरादाबाद, बरेली होकर लखनऊ जाने वाली ट्रेनों में छह मार्च से वेटिंग का टिकट तक नहीं मिल रहा है।

ये भी पढ़ें...

आगरा से आया ताजमहल फ्री देखने का आफर, मुगल शहंशाह शाहजहां के उर्स पर देखिए असली कब्रें, नोट कीजिए तारीखें

रेल यात्रियों को मिलेगी सुविधा

काफी संख्या में होली में घर जाने वाले लोग कंफर्म टिकट नहीं मिलने से परेशान हैं। इन यात्रियों के लिए रेलवे ने फरवरी के अंतिम सप्ताह से पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार बंगाल के लिए होली स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। जिसमें दिल्ली, अमृतसर, जम्मू, चंडीगढ़ से गोरखपुर, पटना, जयनगर, वाराणसी, बरौनी, कटिहार, सहरसा, हावड़ा के लिए डेढ़ दर्जन ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। इस ट्रेनों को चलाने के लिए मुरादाबाद रेल मंडल से भी रास्ता उपलब्ध कराने को कहा है। इसके अलावा कोहरे के कारण बंद चल रही ट्रेनें भी चलना शुरू हो जाएंगी।

20 के बाद मिलना शुरू होंगे आरक्षण टिकट

होली स्पेशल ट्रेनों में 20 फरवरी के बाद आरक्षण टिकट तक मिलना शुरू हो जाएगा। एनएफ रेलवे ने होली से वापस लौटने वालों के लिए एक होली स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन 10 मार्च से 19 मार्च तक सप्ताह में दो दिन सहरसा-अंबाला के बीच चलेगी। सहरसा से शुक्रवार और मंगलवार को और अंबाला से शनिवार व गुरुवार को चलेगी। सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि फरवरी के अंत में होली स्पेशल ट्रेनें चलाया जाना प्रस्तावित है। 

chat bot
आपका साथी