Mahashivratri 2021 : महाशिवरात्रि पर रेलवे नहीं चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, कोरोना से बचाव के ल‍िए न‍िर्णय

Haridwar Kumbh Mela 2021 महाशिवरात्रि पर हरिद्वार महाकुंभ में स्नान के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को निराशा होना पड़ेगा। रेलवे ने हरिद्वार महाकुंभ मेला को लेकर महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर 11 मार्च को विशेष ट्रेनेंं नहीं चलाने की घोषणा की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 02:45 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 02:45 PM (IST)
Mahashivratri 2021 : महाशिवरात्रि पर रेलवे नहीं चलाएगा स्पेशल ट्रेनें, कोरोना से बचाव के ल‍िए न‍िर्णय
कोरोना से बचाव के लिए लिया गया निर्णय।

मुरादाबाद, जेएनएन। महाशिवरात्रि पर हरिद्वार महाकुंभ में स्नान के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को निराशा होना पड़ेगा। रेलवे ने हरिद्वार महाकुंभ मेला को लेकर महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर 11 मार्च को विशेष ट्रेनेंं नहीं चलाने की घोषणा की है। हालांकि, पूर्व से चल रही नियमित ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा।

हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ में सबसे प्रमुख स्नान महाशिवरात्रि पर है। इस दौरान  बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के  पहुंचने की उम्मीद है। कोरोना के चलते उत्तराखंड सरकार और कुंभ मेला प्रशासन विशेष सावधानी बरत रहा है। कुंभ मेला शुरू होने के साथ ही नियमित ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। इससे पूर्व में शाही स्नान के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाता रहा है। लेकिन, इस बार कोरोना से बचाव के उद्देश्य से स्पेशल ट्रेनों का संचालन नहीं किया जा रहा है। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि कोरोना काल से पूर्व में नियमित रूप से जितनी ट्रेनें चल रही थीं, उतनी ही गाड़ियां चलाई जाएंगी। सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि कंफर्म आरक्षित टिकट लेकर ही सफर करें। बिना कंफर्म आरक्षित टिकट के रेलवे एरिया में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:-

कमरे में पहुंचते ही चली गई लाइट, छात्रा ने दवा की जगह पी ल‍िया कीटनाशक, ज‍िला अस्‍पताल में भर्ती

कोतवाली पहुंचे थे अभद्र ट‍िप्‍पणी की श‍िकायत करने, दारोगा ने कहा-तुम तो वही हो न ज‍िसने छात्रा से छेड़खानी की थी

मुरादाबाद पहुंचे नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, व‍िकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

Indian Railways : चन्दौसी से राजघाट तक इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन चलाने की तैयारी, तेजी से चल रहा काम

chat bot
आपका साथी