Moradabad Coronavirus News : रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर हो रही यात्र‍ियों की जांच, टीम गठ‍ित

कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ने के बाद शासन के निर्देश पर रविवार से 24 घंटे रेलवे स्टेशन व 14 घंटे बस अड्डे पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात हो गई है। स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी ट्रेनों व बसों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच कर रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 04:47 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 04:47 PM (IST)
Moradabad Coronavirus News : रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर हो रही यात्र‍ियों की जांच, टीम गठ‍ित
स्वास्थ्य विभाग ने टीम की गठित एंटीजन से होगी जांच।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ने के बाद शासन के निर्देश पर रविवार से 24 घंटे रेलवे स्टेशन व 14 घंटे बस अड्डे पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात हो गई है। स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी ट्रेनों व बसों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच कर रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए टीम गठित कर दी है। ज‍िले में फिर से कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ने लगी है। महाराष्ट्र, दिल्ली और बाहर से आने वाले यात्रियों के कारण कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना के चलते जनपद में भी सावधानी बढ़ा दी गई है। शासन की ओर से बाहर से आने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशन व बस अड्डे पर जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे और बस अड्डे पर आवश्यकता अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात कर दी गई है। टीम पूछताछ बाहर से वाले यात्रियों की जांच करेगी, जिस यात्री ने कोरोना का टीका लगवा रखा है या 72 घंटे पहले कोरोना की जांच करा ली है, उसकी जांच नहीं की जाएगी। अन्य यात्रियों की एंटीजन द्वारा जांच होगी। संदिग्ध यात्रियों की आरटीपीसीआर द्वारा जांच कराई जानी है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि रेलवे स्टेशन व बस अड्डा पर यात्रियों की जांच करने के लिए टीम गठित की गई है। रविवार से दोनों स्थानों पर टीम काम करना शुरू कर द‍िया है। 

chat bot
आपका साथी