पैसेंजर ट्रेन चलने के साथ मुरादाबाद स्टेशन का खुल सकता है पार्किंग स्थल, शासन को भेजा गया प्रस्ताव

कोरोना संक्रमण के बाद 22 मार्च से 30 मई तक सभी ट्रेनों को बंद करने के साथ स्टेशन परिसर को बंद कर दिया था। एक जून से सीमित संख्या स्पेशल ट्रेन संचालन शुरु किया गया लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण खान-पान स्टॉल खोलने की अनुमित नहीं दी गई।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 11:30 AM (IST)
पैसेंजर ट्रेन चलने के साथ मुरादाबाद स्टेशन का खुल सकता है पार्किंग स्थल, शासन को भेजा गया प्रस्ताव
माना जा रहा है कि पैसेंजर ट्रेन चलने के बाद मोटरसाइकिल पार्किंग स्थल खोला जाएगा।

मुरादाबाद, जेएनएन। स्टेशन पर यात्रियों को अपनी मोटरसाइकिल खड़ी करने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। माना जा रहा है कि पैसेंजर ट्रेन चलने के बाद मोटरसाइकिल पार्किंग स्थल खोला जाएगा।

कोरोना संक्रमण के बाद 22 मार्च से 30 मई तक सभी ट्रेनों को बंद करने के साथ स्टेशन परिसर को बंद कर दिया था। एक जून से सीमित संख्या स्पेशल ट्रेन संचालन शुरु किया गया, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण खान-पान स्टॉल खोलने की अनुमित नहीं दी गई। पहली अक्टूबर से खान-पान स्टॉल को शुरू किया गया। इसके बाद भी सर्कुलेटिंग एरिया को बंद रखा गया है। ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों को वाहन खड़ी करने में परेशानी होती थी। आरक्षण टिकट लेने आने वालों को सड़क पर ही वाहन खड़ा करना पड़ता है। सर्कुलेटिंग एरिया में वाहन जाने की अनुमित नहीं होने से बुजुर्ग व दिव्यांग यात्रियों को प्लेटफार्म तक पहुंचने में परेशानी होती थी।

रेलवे ने पिछले सप्ताह सर्कुलेटिंग एरिया को खोल दिया है। साथ ही कार पार्किंग स्थल चालू कर दिया है। यात्रियों की सुविधा के लिए ऑटो रिक्शा परिसर से चलाने की अनुमति दी गई है। ट्रेन पकड़ने वाले या रिजर्वेशन टिकट लेने वाले यात्रियों को मोटर साइकिल पार्किंग के लिए कोई सुविधा नहीं मिली है। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। माना जा रहा है कि पैसेंजर ट्रेनों के चलने के बाद ही मोटर साइकिल पार्किंग स्थल को खोला जाएगा। यह भी बता दें कि रेल प्रशासन ने मुरादबाद के सेकेंड एंटी गेट व थर्ड एंटी गेट की सभी सुविधाओं को बंद कर रखा है।सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि मोटर साइकिल पार्किंग स्थल खोलने का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है। मुख्यालय से स्वीकृति मिलने के बाद ही मोटर साइकिल पार्किंग को खोला जाएगा।

chat bot
आपका साथी