न कोहरा, ना रेल लाइन में कोई फॉल्ट, फिर भी शहीद एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनें चल रहीं 13 घंटे लेट

Indian Railway News मालगाड़ी के बढ़ने से लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। देरी से चलने के कारण एक्सप्रेस ट्रेन को मालगाड़ी के पीछे चलना पड़ा है। बुधवार को शहीद एक्सप्रेस समेत चार ट्रेन 13 घंटे से अधिक देरी से मुरादाबाद होकर गुजरी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 28 Apr 2022 09:41 AM (IST) Updated:Thu, 28 Apr 2022 09:41 AM (IST)
न कोहरा, ना रेल लाइन में कोई फॉल्ट, फिर भी शहीद एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनें चल रहीं 13 घंटे लेट
Indian Railway News : मालगाड़ी के पीछे चलती है एक्सप्रेस ट्रेनें

मुरादाबाद, जेएनएन। Indian Railway News : मालगाड़ी के बढ़ने से लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है। देरी से चलने के कारण एक्सप्रेस ट्रेन को मालगाड़ी के पीछे चलना पड़ा है। बुधवार को शहीद एक्सप्रेस समेत चार ट्रेन 13 घंटे से अधिक देरी से मुरादाबाद होकर गुजरी है।

रेलवे आय बढ़ने के लिए यात्री ट्रेन के स्थान पर मालगाड़ी की संचालन पर जोर दिया है। व्यापारियों के माल को कम समय में पहुंचने के लिए मालगाड़ी को एक्सप्रेस ट्रेन की तर्ज कर चलाया जा रहा है। मुरादाबाद मंडल से 24 घंटे में औसत दो सौ से अधिक मालगाड़ी और 125 ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। मालगाड़ियों की संख्या बढ़ने लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन सबसे अधिक प्रभावित हो रही हैंं।

लम्बी दूरी की ट्रेन गंतव्य स्थान से चलने पर दस मिनट देर हो जाती है तो आगे जा रही मालगाड़ी रोका नहीं जाता है, जिससे ट्रेन लेट होना शुरू हो जाता है। मुरादाबाद पहुंचते तक यह ट्रेन 13 घंटे तक लेट हो जाती है। इसका ताजा उदाहरण बुधवार को देखा जा सकता है। जयनगर से अमृतसर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस सुबह 6:05 बजे के स्थान पर रात सात बजे मुरादाबाद पहुंची।

इसी तरह से उपासना एक्सप्रेस दोपहर 12:50 बजे के स्थान पर रात 2:54 बजे मुरादाबाद स्टेशन पहुंची। न्यू जलपाइ गुड़ी से नई दिल्ली जाने वाली एक्सप्रेस सुबह 8:40 बजे के स्थान पर रात 9.20 बजे, नई दिल्ली से न्यू जलपाइ गुड़ी जाने वाली एक्सप्रेस शाम 6:25 बजे के स्थान पर रात 3:40 बजे मुरादाबाद से गई।

इसी तरह से हिमगिरी एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस, सियालदाह एक्सप्रेस, गरीब नवाज एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेन एक से पांच घंटे देरी से गई। कम दूरी वाली ट्रेन भी आधा से एक घंटे देरी से चल रही है। ट्रेन देरी चलने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी