डीआरएम से मिले शाहजहांपुर सांसद, कहा- खाली जमीन का सदुपयोग कर आय बढ़ाए रेलवे

मुरादाबाद, जेएनएन : शाहजहांपुर के सांसद अरुण कुमार सागर गुरुवार को मुरादाबाद पहुंचे और मंडल रेल प्रब

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 02:26 AM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 02:26 AM (IST)
डीआरएम से मिले शाहजहांपुर सांसद, कहा- खाली जमीन का सदुपयोग कर आय बढ़ाए रेलवे
डीआरएम से मिले शाहजहांपुर सांसद, कहा- खाली जमीन का सदुपयोग कर आय बढ़ाए रेलवे

मुरादाबाद, जेएनएन : शाहजहांपुर के सांसद अरुण कुमार सागर गुरुवार को मुरादाबाद पहुंचे और मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश से मुलाकात की। इस दौरान यात्री सुविधाओं व रेलवे की आय बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। रेलवे प्रशासन को सुझाव दिया कि रेलवे की काफी जमीन खाली पड़ी है। स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर जमीन का सदुपयोग करें, जिससे रेलवे की आय में वृद्धि होगी।

सांसद ने कहा कि शाहजहांपुर के आसपास रेलवे की काफी जमीन है। जिसमें कुछ बंजर हो गई है और कुछ पर लोगों ने कब्जा कर लिया है। रेल प्रशासन स्थानीय जिला प्रशासन, नगर निगम प्रशासन से बातचीत कर उस जमीन का विकास करके सदुपयोग कर सकता है। इससे रेलवे की आय बढ़ेगी और जमीन कब्जामुक्त हो जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन के दोनों ओर आबादी बढ़ रही है। इसलिए स्टेशन के दूसरी ओर भी रेलवे को एंट्री गेट बनाना चाहिए। जहां बुकिग काउंटर, रिजर्वेशन काउंटर, पार्किंग स्थल आदि की व्यवस्था हो। साथ ही उन्होंने शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर स्वचालित सीढ़ी, लिफ्ट लगवाने की भी मांग की। कहा कि शाहजहांपुर रोजा के बीच रेल फाटक पर ओवर ब्रिज का निर्माण काफी धीमी गति से हो रहा है। इसके कार्य में तेजी लाई जाए। मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने कहा कि उसके स्तर की जो समस्या है, उसका समाधान शीघ्र कराएंगे। शेष सुझाव उत्तर रेलवे मुख्यालय के माध्यम से रेलवे बोर्ड तक भेज दिए जाएंगे। बोर्ड की स्वीकृति मिलते ही अन्य सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी। अब व्यास होकर अमृतसर जाएंगी ट्रेनें

मुरादाबाद : चार माह के बाद व्यास (पंजाब) में धरना देने वाले किसानों ने रेल लाइन से धरना समाप्त कर दिया है। रेल प्रशासन अब व्यास होकर अमृतसर के लिए ट्रेन चलाएगा। मुरादाबाद से अमृतसर जाने वाली ट्रेन भी व्यास होकर जाएगी। चार माह से अधिक समय से व्यास स्टेशन के पास रेल लाइन पर किसान धरना दे रहे थे। रेल प्रशासन जालंधर से बदले मार्ग से ट्रेन को अमृतसर के लिए चला रहा था। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि गुरुवार को व्यास के पास किसान रेल लाइन से हट गए। अब सभी ट्रेनें व्यास होकर अमृतसर जाएगी। मुरादाबाद होकर अमृतसर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस अब व्यास होकर चलेगी।

chat bot
आपका साथी