छुट्टी के बाद घर पहुंचे बच्चे तो माथा देखकर भड़के स्वजन, मुजफ्फरनगर में मुस्लिम विद्यार्थियों को तिलक लगाने का विरोध

Muzaffarnagar Latest News In Hindi Today यूपी बोर्ड और सीबीएसई के विद्यालय ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद सोमवार से खुले थे। विद्यार्थियों का तिलक लगाकर और फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया था। इसी क्रम में राजकीय इंटर कॉलेज में बच्चाें का रोली से तिलक लगाकर स्वागत किया गया। जिसका मुस्लिम समाज ने विरोध किया और वे एकत्रित होकर स्कूल पहुंच गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Tue, 02 Jul 2024 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 09:29 AM (IST)
छुट्टी के बाद घर पहुंचे बच्चे तो माथा देखकर भड़के स्वजन, मुजफ्फरनगर में मुस्लिम विद्यार्थियों को तिलक लगाने का विरोध
Muzaffarnagar News: बच्चों के तिलक लगाने की सांकेतिक तस्वीर।

HighLights

  • स्कूलों में स्वागत के लिए बजाए गए थे बैंड, माथे पर रोली का लगाया था तिलक
  • प्रधानाचार्य से रोली का तिलक लगाने की मुस्लिम स्वजन ने की शिकायत

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। राजकीय इंटर कॉलेज में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद पहुंचे बच्चों का माथे पर तिलक लगाकर स्वागत किया गया। लेकिन मुस्लिम छात्र-छात्राओं के माथे पर रोली का तिलक लगाने पर विद्यार्थियों के स्वजन ने विरोध किया। पुलिस ने स्वजन को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

सोमवार को कवाल के राजकीय इंटर कालेज में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद स्कूल में प्रवेश के पहले दिन सभी छात्र-छात्राओं को रोली का तिलक लगाया गया। फूल माला पहनाई और बैंड-बाजे के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान मुस्लिम छात्र-छात्राओं को भी रोली का तिलक लगाया गया।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: कौन हैं बहोरन लाल मौर्य, जिन्हें भाजपा ने घाेषित किया है MLC प्रत्याशी; एक बार रह चुके हैं मंत्री

कॉलेज की छुट्टी के बाद मुस्लिम समाज के छात्र-छात्राएं अपने घर पहुंचे तो माथे पर रोली का तिलक देखकर स्वजन ने विरोध किया। इसके बाद स्वजन इकट्ठा होकर प्रधानाचार्य के पास पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः Agra News: नेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष राजेश गाेयल का निधन, कार में अचानक बिगड़ी थी तबीयत

बच्चों के पग पखार कर किया स्वागत

खतौली ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बडसू में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद खुले स्कूल में छात्र-छात्राओं के पग पखार कर एवं तिलक लगाकर स्वागत किया। शिक्षिका कोमल भारद्वाज ने बताया, स्कूल में बच्चों के साथ मित्रवत व्यवहार किया गया। प्रयास किया गया कि वह खुश रहे, ताकि प्रतिदिन समय से विद्यालय आ सके। सिखेड़ा : ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद सोमवार को पहले दिन बच्चे स्कूल पहुंचे। सिखेड़ा स्थित वेदांता स्कूल प्रबंधक सुशील सिंह आर्य व प्रधानाचार्य विवेक चौधरी की उपस्थिति में कोआर्डिनेटर सुनीता सैनी द्वारा बच्चों को तिलक लगाकर व पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। पहला दिन बच्चों के लिए बड़ा ही उत्साहवर्धक रहा। प्रधानाचार्य विवेक चौधरी ने बच्चों को समय से आने का संदेश प्रदान किया। बच्चों को मिष्ठान खिलाकर उन्हें आगे की गतिविधियों की जानकारी दी। निकिता चहाल, अनुराधा धीमान, तनु शर्मा, वंशिका चौधरी, रश्मि पंवार उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी