NOIDA Metro Fast Train: जानिए कैसे 9 मिनट बचाने के चक्कर में बढ़ गई हजारों लोगों की मुसीबत

NOIDA Metro Fast Train Update यात्री गिरिराज बहेडिया ने कहा कि एनएमआरसी ने 10 स्टेशन पर मेट्रो न रोककर मिनट बचाने के लिए हजारों लोगों के सामने मुसीबत बढ़ा दी है। सेक्टर-101 समेत बाकी स्टेशन पर भी मेट्रो रोकी जानी चाहिए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:16 PM (IST)
NOIDA Metro Fast Train: जानिए कैसे 9 मिनट बचाने के चक्कर में बढ़ गई हजारों लोगों की मुसीबत
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो की फाइल फोटो

नोएडा [पारुल रांझा]। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन के 10 मेट्रो स्टेशनों पर पीक आवर में मेट्रो नहीं रुकने के कारण सैकड़ों लोगों के जीवन में तनाव पैदा हो गया है। जहां एक ओर हर दिन बहुमंजिला सोसायटियों के कई लोग इन मेट्रो स्टेशनों के जरिये यात्रा करते थे, लेकिन अब सुबह व शाम यानी पीक आवर में, जब लोग जल्द से जल्द अपने गंतव्य तक पहुंचना चाहते है। केवल 9 मिनट की बचत के कारण मेट्रो न रुकने के कारण दोगुने पैसे खर्च कर देरी से पहुंच रहे है।

इसे लेकर बहुमंजिला सोसायटियों के लोगों ने नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन की एमडी रितु माहेश्वरी से शिकायत की है। लोगों का कहना है कि अब कोरोना का भय धीरे धीरे खत्म होने लगा है, ऐसे में लोगों के कार्यालय भी खुल चुके है। सेक्टर-78 व 79 की सोसायटियों में रहने वाले लोगों के लिए सेक्टर-101 मेट्रो स्टेशन सबसे पास है, ऐसे में बुजर्गों और महिलाओं को भी आसानी होती थी, लेकिन अचानक फास्ट ट्रेन के मद्देनजर कुछ स्टेशन पर सुबह व शाम पीक समय में ट्रेन न रुकने के चलते लोग परेशान है।

इन स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुकती

सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 8 से 11 और शाम को 5 से 8 बजे तक यानी पीक आवर में सेक्टर-50, 101, 81, 83, 143, 144, 145, 146, 147, 148 मेट्रो स्टेशन पर समय की बचत के लिए मेट्रो नहीं रोक जा रही हैं। केवल शनिवार-रविवार को सभी स्टेशनों पर मेट्रो रोक कर चलाई जा रही है।

विभिन्न सोसायटियों के लोग बोले

यात्री गिरिराज बहेडिया ने कहा कि एनएमआरसी ने 10 स्टेशन पर मेट्रो न रोककर मिनट बचाने के लिए हजारों लोगों के सामने मुसीबत बढ़ा दी है। सेक्टर-101 समेत बाकी स्टेशन पर भी मेट्रो रोकी जानी चाहिए। वहीं, राकेश झा ने कहा कि हर दिन ऑफिस जाते समय आटो ढूंढना, लंबी दूरी तय करके स्टेशन तक पहुंचना, समय बर्बाद होना, शाम के समय सुरक्षित पहुंचने का भय मन को विचलित करने लगा है।

यात्री ब्रजेश शर्मा ने कहा कि सभी स्टेशन को 9 मिनट बचाने की मुहिम से मुक्त किया जाए, जिससे सभी स्टेशन पर पीक समय पर ट्रेन की सुविधा पाने से गंतव्य स्थानों तक पहुंच पाए। साथ ही एक्वा मेट्रो सेवा सही मायने में सभी को लाभ पहुंचा सके। वहीं, ओपी सागर ने बताया कि मेट्रो नहीं रुकने से अन्य स्टेशन तक पहुंचने के लिए दोगुना पैसा प्रतिदिन खर्च करना पड़ रहा है। सेक्टर-101 स्टेशन तक पहुंचने के लिए ई-रिक्शा व फीडर बसों को भी चलाया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी