Noida: बिहार में दो हत्याएं कर फरार हुआ एक लाख का इनामी कुख्यात अपराधी, नाम छिपाकर रह रहा नोएडा में गिरफ्तार

कुख्यात अपराधी मुन्नीलाल उर्फ मुन्ना राय पर एक लाख का इनाम घोषित था। गिरफ्तारी के डर से आरोपित दिल्ली-एनसीआर में नाम छिपाकर मनीष के नाम से रह रहा था। आरोपी की उम्र करीब 45 वर्ष है और हाईस्कूल पास है। वर्ष 2013 में अवैध हथियार रखने के आरोप में बेगूसराय पुलिस ने जेल भेजा था। एक माह बाद जेल से छूटकर आया था।

By Gaurav Sharma Edited By: Geetarjun Publish:Sun, 30 Jun 2024 08:40 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 08:40 PM (IST)
Noida: बिहार में दो हत्याएं कर फरार हुआ एक लाख का इनामी कुख्यात अपराधी, नाम छिपाकर रह रहा नोएडा में गिरफ्तार
एक लाख का इनामी कुख्यात अपराधी मुन्नीलाल उर्फ मुन्ना राय गिरफ्तार।

HighLights

  • एसटीएफ की टीम ने कोतवाली सेक्टर-58 क्षेत्र के गांव बिशनपुरा से दबोचा।
  • हत्या के दो मामलों सहित तीन मामलों में तीन वर्ष से चल रहा था फरार।

जागरण संवाददाता, नोएडा। एसटीएफ नोएडा की टीम और एसटीएफ बिहार की टीम ने बिहार के बेगूसराय में हत्या के दो मामलों सहित तीन केस में फरार चल रहे एक लाख के इनामी कुख्यात अपराधी मुन्नीलाल उर्फ मुन्ना राय को रविवार को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के डर से आरोपित दिल्ली-एनसीआर में नाम छिपाकर मनीष के नाम से फरारी काट रहा था।

नोएडा एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक राज कुमार मिश्रा ने बताया कि एसटीएफ बिहार की टीम से सूचना मिली उनके यहां से एक लाख का इनामी वांछित चल रहा है। सूचना प्राप्त कर रविवार को मुन्नीलाल राय उर्फ मुन्ना राय को सेक्टर-58 स्थित गांव बिशनपुरा से गिरफ्तार कर लिया।

हाईस्कूल पास है आरोपी

पूछताछ में पता चला कि आरोपित की उम्र करीब 45 वर्ष है और हाईस्कूल पास है। वह मूलरूप से बिहार के जिला बेगूसराय के सिंघैल का रहने वाला है। वर्ष 2013 में अवैध हथियार रखने के आरोप में बेगूसराय पुलिस ने जेल भेजा था। एक माह बाद जेल से छूटकर आया था।

2021 में की थी हत्या

इसके बाद वर्ष 2016 में बेगूसराय में बरौनी में आयल रिफाईनरी से बाइक चोरी करके ले जाते हुए पकड़ लिया था। करीब दो माह तक जेल में रहा था। इसके बाद वर्ष 2018 में बिहार की कोतवाली खगढ़िया में अवैध हथियार रखने के आरोप में तीन माह तक जेल में रहा था। 23 फरवरी 2021 में जमीन की रंजिश को लेकर पड़ोसी शत्रुधन पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

जानलेवा हमला भी किया

इस मामले में मुन्नालाल राय के भाई अरविंद और पंकज जेल गए थे, जबकि मुन्नालाल वांछित चल रहा था। इस हत्याकांड के पांच दिन बाद ही शत्रुधन पासवान के घर में घुसकर उपेंद्र पासवान और उसकी पत्नी पर जानलेवा हमला किया था।

शराब मामले में की हत्या

इसके बाद वर्ष 2022 में शराब बेचने को लेकर हुए विवाद में पिंटू नामक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। तब से आरोपित वांछित चल रहा था। आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ नोएडा की टीम ने एसटीएफ बिहार की टीम को सौंप दिया है।

chat bot
आपका साथी