मध्य प्रदेश में मृत मान महिला का किया अंतिम संस्कार, जब नोएडा में मिली जिंदा तो उड़े होश

मध्य प्रदेश में एक महिला ने दो माह पहले गायब हो गई। एक अज्ञात महिला का शव मिला जिसकी परिजनों ने शिनाख्त की और फिर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। बाद में पति को महिला के जिंदा होने की जानकारी मिली। वह नोएडा आया तो उसे वहां वह जिंदा मिली। वहीं नोएडा पुलिस इस मामले की जानकारी से इनकार कर रही है।

By Gaurav Sharma Edited By: Geetarjun Publish:Wed, 03 Jul 2024 12:57 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2024 12:57 AM (IST)
मध्य प्रदेश में मृत मान महिला का किया अंतिम संस्कार, जब नोएडा में मिली जिंदा तो उड़े होश
मध्य प्रदेश की मृत महिलानोएडा में मिली जिंदा।

HighLights

  • मध्य प्रदेश के भिंड जिले में गायब हो गई थी ज्योति शर्मा।
  • बैंक खाते से 2700 रुपये निकालने पर महिला तक पहुंची पुलिस।

जागरण संवाददाता, नोएडा। मध्य प्रदेश के जिला भिंड में हुए अजीबोगरीब मामले के तार नोएडा से जुड़ गए। करीब दो माह पहले एक महिला भिंड से लापता हो गई। एक अज्ञात महिला की शव की शिनाख्त के बाद उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया, लेकिन दो माह बाद वह महिला नोएडा में फुटपाथ पर चप्पल जुड़वाते हुए मिल गई। हालांकि नोएडा पुलिस ने इस जानकारी से इनकार किया है और मध्य प्रदेश पुलिस ने इसकी पुष्टी की है।

भिंड जिले के मेहगांव के सुनील शर्मा की पत्नी ज्योति शर्मा दो मई को अचानक से लापता हो गई थीं। सुनील ने इसकी गुमशुदगी मेहगांव थाने में दर्ज कराई थी। 4 मई को एक महिला की जली हुई लाश थाना क्षेत्र के गांव कतरौल में पड़ी मिली।

परिजनों ने शव की शिनाख्त की

ज्योति के मायके वालों ने शव की शिनाख्त ज्योति के रूप में की और अंतिम संस्कार करा दिया। जबकि पति सुनील ने लाश को ज्योति की मानने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने सुनील पर ही ज्योति की हत्या का आरोप लगाया था।

बैंक से मिली जानकारी

कई दिन बीतने के बाद अचानक सुनील बैंक में रुपये निकालने पहुंचा, तब उसे इस बात की जानकारी हुई कि ज्योति के बैंक खाते से 2700 रुपये निकाले गए हैं। ज्योति का मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना के तहत खाता खुला था।

नोएडा में निकाले रुपये

यह धनराशि नोएडा में कियोस्क सेंटर पर अंगूठा लगाकर निकाली गई थी। फिर सुनील पुलिस के साथ नोएडा पहुंचा। यहां अचानक फुटपाथ पर टूटी चप्पल जुड़वाते हुए ज्योति भी मिल गई।

अब पुलिस के सामने यह बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि जिस शव का ज्योति की लाश समझकर पोस्टमॉर्टम और अंतिम संस्कार करवा दिया गया था, वो लाश आखिर किस महिला की थी। हालांकि नोएडा पुलिस ने इसकी जानकारी से इनकार किया है।

chat bot
आपका साथी