Noida Nikay Chunav: नगर पालिका और नगर पंचायत चुनाव में 99 ने किया आवेदन, नामांकन फाइल करने का आज अंतिम दिन

नगर पालिका व नगर पंचायत चुनाव में नामांकन का अंतिम दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है नामांकन करने वालों की संख्या में तेजी आने लगी है। रविवार को 99 लोगों ने अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए नामांकन भरा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 24 Apr 2023 12:00 AM (IST) Updated:Mon, 24 Apr 2023 12:00 AM (IST)
Noida Nikay Chunav: नगर पालिका और नगर पंचायत चुनाव में 99 ने किया आवेदन, नामांकन फाइल करने का आज अंतिम दिन
रविवार को 99 लोगों ने अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए नामांकन भरा।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। नगर पालिका व नगर पंचायत चुनाव में नामांकन का अंतिम दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, नामांकन करने वालों की संख्या में तेजी आने लगी है। रविवार को 99 लोगों ने अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए नामांकन भरा।

नामांकन पत्र खरीदने वालों की संख्या 573 हो गई है। सोमवार को नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम दिन है। ऐसे में संभावना है कि नामांकन के लिए अंतिम दिन तीनों तहसील में भीड़ उमड़ेगी।

जिले में एक नगर पालिका दादरी व पांच नगर पंचायत दनकौर, बिलासपुर, जेवर, रबुपुरा व जहांगीरपुर में चुनाव होना है। चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया 17 अप्रैल से चल रही है। पहले दिन एक भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया था। बाद में भी नामांकन की रफ्तार बहुत धीमी रही, जिसका प्रमुख कारण रहा कि राजनीतिक दलों के द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई थी।

भाजपा, सपा सहित अन्य दलों ने रविवार को प्रत्याशियों की स्थिति पूरी तरह से साफ कर दी। टिकट मिलने के बाद विभिन्न दल के कुछ प्रत्याशियों ने रविवार को नामांकन कर दिया। अन्य ने सोमवार को नामांकन की तैयारी कर ली है। टिकट न मिलने से नाराज कुछ नेताओं ने निर्दलीय ताल ठोकने का भी मन बना लिया है।

सोमवार को नामांकन करने वालों की संख्या 300 से अधिक पहुंचने की संभावना है। अंतिम दिन नामांकन करने वालों की भीड़ अधिक होने के चलते तीनों तहसील में सुरक्षा और कड़ी रहेगी।

नगर पालिका परिषद दादरी अध्यक्ष पद के लिए अब तक चार, सदस्य पद के लिए 35, नगर पंचायत दनकौर अध्यक्ष पद के लिए दो व सदस्य पद के लिए सात, नगर पंचायत बिलासपुर अध्यक्ष पद के लिए छह व सदस्य पद के लिए 20, नगर पंचायत जेवर में अध्यक्ष पद के लिए तीन व सदस्य पद के लिए 12, नगर पंचायत जहांगीरपुर में अध्यक्ष पद के लिए आठ व सदस्य पद के लिए दो लोगों ने नामांकन किया। रबुपुरा में अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए अभी तक एक भी व्यक्ति के द्वारा नामांकन नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी